GiridihJharkhand

गिरिडीह : कोरोना वैक्सीन को लेकर जिला टॉस्क फोर्स की बैठक, डब्लूएचओ और यूनिसेफ हुए शामिल

सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सकों के साथ अस्पताल और नर्सिंग होम के सफाई कर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन दी जानी है,

Giridih : कोरोना की वैक्सीन कब तक आयेगी, यह तो भविष्य के गर्भ में है. लेकिन वैक्सीन देने को लेकर गिरिडीह स्वास्थ्य विभाग में तैयारी शुरू हो चुकी है. बुधवार को समाहरणालय सभा कक्ष में डीसी राहुल सिन्हा और सिविल सर्जन डॉ ए सिन्हा के साथ यूनिसेफ और वल्र्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन की ज्वाईंट जिला टॉस्क फोर्स की बैठक हुई.

Jharkhand Rai

डब्लूएचओ और यूनिसेफ के पदाधिकारियों ने बताया कि वैक्सीन देने की प्राथमिकता सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को है. इसमें सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सकों के साथ अस्पताल और नर्सिंग होम के सफाई कर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन दी जानी है.

डीसी ने सिविल सर्जन को चिकित्सकों, सफाई कर्मियों का आंकड़ा जुटाने का निर्देश दिया

इसके लिए डीसी राहुल सिन्हा ने सिविल सर्जन को जिले के चिकित्सकों, पारा मेडिकल कर्मी और सफाई कर्मियों का आंकड़ा जुटाने का निर्देश दिया बैठक में प्रोजेक्टर के माध्यम से कोरोना के वैक्सीन की आपूर्ति की सप्लाई चैन को दिखाया गया.

डब्लूएचओ के चिकित्सक डॉ नंदकिशोर दुबे ने कहा कि भारत सरकार के स्वास्थ मंत्रालय की गाईड लाईन है कि वैक्सीन जैसे ही भारत में आये, इसकी आपूर्ति शुरू करने की व्यवस्था करें. बैठक में डीपीएम प्रतिमा मिश्रा के अलावे पूर्व सिविल सर्जन डॉ सिद्धार्थ सन्याल समेत कई प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी मौजूद थे.

Samford

इसे भी पढ़ेः हमलावर मूड में चिराग, कहा, नीतीश जी के शासन में सिर्फ घोटाले, सत्ता मिली तो दोषियों को जेल भेजेंगे

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: