GiridihJharkhand

गिरिडीहः जिला भाजपा ने मनाया काला दिवस, कई आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित

Giridih : आपातकाल और मीसा एक्ट के विरोध में शनिवार को गिरिडीह भाजपा ने काला दिवस मनाया. वहीं आपातकाल के आंदोलनकारियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया. पचंपा के हरिचक स्थित भाजपा कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर काला दिवस मनाया गया.

इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे धनबाद सांसद पीएन सिंह ने कहा कि जिन नेताओं ने आपातकाल के खिलाफ जयप्रकाश नारायण के नेत्तृव में इंदिरा गांधी के शासन और आपातकाल के खिलाफ आंदोलन किया, वैसे आंदोलनकारियों याद कर सिरहन होती है. क्योंकि उस वक्त इंदिरा गांधी की सरकार ने लोगों पर जबरन जुल्म ढ़ाने का काम किया था. अटल जी और आडवाणी जी को भी गिरफ्तार किया गया था.

इसे भी पढ़ें:भाजपा ने मनाया काला दिवस, दीपक प्रकाश ने कहा- आपातकाल में संविधान को कांग्रेस ने किया नजरबंद

Catalyst IAS
ram janam hospital

भाजपा के सम्मान समारोह के दौरान सूबे के पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता चन्द्रमोहन प्रसाद ने आपातकाल के दौरान इंदिरा सरकार द्वारा किए गए जुल्मों पर बात करते हुए कहा कि उस वक्त युवाओं की नसबंदी की गयी थी. लेकिन कांग्रेस ने आज तक इसपर माफी नहीं मांगी.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

समारोह को पूर्व सांसद रवीन्द्र राय, जमुआ विधायक केदार हाजरा, पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी, आपातकाल के आंदोलनकारी अपूर सिंह, साहेब वर्मा, बाबुल गुप्ता, पूर्व विधायक लक्ष्मण स्वर्णकार समेत कई नेताओं ने संबोधित किया. समारोह में जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, किसान मोर्चा के अध्यक्ष दिलीप वर्मा, सांसद प्रतिनिधी दिनेश यादव, जिला महामंत्री संदीप डंगाईच, सुभाष सिन्हा, हरमिंदर सिंह बग्गा समेत कई लोग शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें:मानसून आया तो खुली रांची नगर निगम की नींद, नाला और स्लैब के लिए हुआ टेंडर

Related Articles

Back to top button