Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह : कोरोना संक्रमण को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

Giridih : जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिले लेकर बुधवार को डीसी राहुल सिन्हा ने सिविल सर्जन डॉ. शिव प्रसाद मिश्रा, डीपीएम प्रतिमा कुमारी समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें वैक्सीन की गति तेज करने को लेकर चर्चा की गयी. मौके पर उपायुक्त ने वैक्सीनेशन को लेकर कई निर्देश दिये. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उपायुक्त को भरोसा दिलाया कि टीम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने बताया की कोरोना के मामलों को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है.

जिला मुख्यालय के बदडीहा कोविड सेंटर समेत पूरे जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट तैयार हैं. बदडीहा सेंटर में 205 बेड हैं. जिसमें 105 ऑक्सीजन युक्त हें. वहीं सदर अस्पताल में 200 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं.

इसे भी पढ़ें:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, एयरपोर्ट तक जिंदा पहुंच पाया, इसके लिए अपने CM को थैंक्स कहना-पीएम मोदी

सदर अस्पताल और भी बेड लगाने की तैयारी कर रही है. चैताडीह मातृत्व शिशु स्वास्थ इकाई में ही 25 ऑक्सीजन युक्त बेड हैं. बगोदर में 50.

बैठक में स्वास्थ्य विभाग से मिले फीडबैक के बाद डीसी ने खुशी जताते हुए कहा कि जिले में 59 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं. 500 के करीब जंबो ऑक्सीजन सिलिडेंर के साथ उनके अन्य उपकरण मौजूद हैं. कई ICU को भी इंस्टॉल किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:बार-बार हो रही बिजली कटौती लेकिन jbvnl के अधिकारी जवाब देने में असमर्थ : जेसिया

Related Articles

Back to top button