न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

गिरिडीह : एसयूवी से जब्त 15 लाख का दस्तावेज देने से इंकार, मालिक और गार्ड के बयान दोतरफा

बोकारो के रांलिग मील मालिक और वाहन सुरक्षा गार्ड ने पूछताछ में दिया अलग-अलग बयान

1,238

Giridih : गुरूवार की शाम एसयूवी वाहन से जो 15 लाख नगद गिरिडीह के बेंगाबाद थाना पुलिस ने फिटकोरिया मोड़ के पास जब्त किया था. अब उस पैसे का हिसाब मालिक दीपक गुप्ता और वीरेंन्द्र शर्मा नाम के सुरक्षा गार्ड के साथ पास नहीं है.

eidbanner

18 घंटे की पूछताछ के बाद भी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. लिहाजा, आयकर विभाग ने 15 लाख को जब्तकर बेंगाबाद पुलिस को सौंप दिया है और जांच भी शुरू कर दिया है.

इतने सारे नगद पैसों का कोई ब्यौरा नहीं होने की वजह से आयकर विभाग ने पैसों को कच्चा लेनदेन मानते हुए ब्लैकमनी मानते हुए जांच शुरु कर दी है. चूंकि 18 घंटे की पूछताछ में पैसे व वाहन मालिक और चालक वीरेंन्द्र शर्मा के बयान बिल्कुल अलग-अलग थे.

इसे भी पढ़ें – खान विभाग को लक्ष्य से 1115.82 करोड़ कम मिली रॉयल्टी, लक्ष्य पूरा करने में 23 जिले पीछे

खराब तबियत का बनाया बहाना

वहीं पूछताछ के दौरान देर रात वाहन मालिक पूछताछ से बचने के लिए ही हाईवोल्टेज ड्रामा किया और खराब तबियत का भी हवाला दिया. जिसके बाद आनन-फानन में बेंगाबाद के बीडीओ से संपर्क कर स्थानीय चिकित्सकों का सहयोग लिया गया. इसके बाद वाहन मालिक से पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

गुरुवार की शाम कार्रवाई के बाद शुक्रवार को गिरिडीह के आईटीओ रंजन गर्ग ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल सारे नगद रुपयों को बेंगाबाद पुलिस की कस्टडी में रख दिया गया है.

हालांकि जब्त रुपये को चुनाव को देखते हुए आईटीओ गर्ग ने कहा कि अभी पैसों के बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है. क्योंकि जांच अब भी चल रही है.

जब्त किये गये पैसे का दस्तावेज मौजूद नहीं

गिरिडीह : एसयूवी से जब्त 15 लाख का दस्तावेज देने से इंकार, मालिक और गार्ड के बयान दोतरफा
जब्त किये गये रूपये

आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो गुरुवार को बेंगाबाद पुलिस द्वारा 15 लाख नगद से भरे एसयूवी वाहन जेएच-01-बी 5-5314 को जब्त करने के बाद मामले की जानकारी एसडीपीओ जीतवाहन उरांव और गिरिडीह के आईटीओ रंजन गर्ग को दिया गया.

Related Posts

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और जेएमएम ने बनायी विशेष रणनीति, स्थानीय मुद्दों पर रहेगा जोर 

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन के घटक दलों ने सांगठनिक मजबूती पर काम शुरू कर दिया है.

इसके बाद दोनों अधिकारियों ने जांच किया. लेकिन जब्त किये गये 15 लाख के दस्तावेज अब तक नहीं दिखाए गए हैं. ऐसे में अब आयकर विभाग के धनबाद अन्वेषण ब्यूरो के सहायक निदेशक कुमार ब्रजेश सिंह के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच होनी है.

आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो आईटीओ गर्ग और एसडीपीओ उरांव ने वाहन चालक से पूछताछ किया. इस बीच जानकारी मिलने के बाद बोकारो स्थित भारत री-रांलिग मील के मालिक दीपक गुप्ता भी बेंगाबाद थाना पहुंचे.

इस दौरान गुरुवार की शाम 7 बजे से लेकर शुक्रवार को दिन के एक बजे  तक वाहन चालक वीरेंन्द्र शर्मा और रांलिग मील के मालिक दीपक गुप्ता से पूछताछ करने की बात सामने आ रही है. आयकर सूत्रों की मानें तो आईटीओ गर्ग और एसडीपीओ के पूछताछ के दौरान मालिक और चालक के बयान बिल्कुल अलग-अलग हैं.

पूछताछ के क्रम में यह भी सामने आया कि पैसे से लदा एसयूवी वाहन देवघर से बोकारो जा रहा था. पूछताछ के क्रम में ही वाहन को चलाने वाले वीरेन्द्र शर्मा की पहचान भारत री-रालिंग मील के सुरक्षा गार्ड के रुप में सामने आई.

इसे भी पढ़ें – क्‍या राजनीतिक दल आदिवासी इलाकों के जनसवालों को चुनावी मुद्दा बनायेंगे?

सुरक्षा गार्ड ने मुंह खोलने से मना किया

पुलिस ने जब फिटकोरिया मोड़ के समीप वाहन को जब्त किया, तो बात सामने आई कि वाहन बोकारो से देवघर जा रहा है. लेकिन पूछताछ के बाद साफ हुआ कि वाहन देवघर से बोकारो जा रहा था. सुरक्षा गार्ड शर्मा द्वारा पूछताछ के क्रम में यह भी कहा कि उसे देवघर मां तारा काली से 15 लाख दिया गया था.

लेकिन पैसे को कहां पहुंचाना है, इसपर सुरक्षा गार्ड ने मुंह खोलने से फिलहाल इंकार कर दिया है. इधर पूछताछ में ही बोकारो निवासी सह भारत री-रांलिग के मालिक दीपक गुप्ता का बयान भी बिल्कुल अलग है.

सूत्रों की मानें तो आईटीओ द्वारा 15 लाख के दस्तावेज दिखाने पर दीपक गुप्ता ने दस्तावेज नहीं होने की बात कही है. साथ ही वह 15 लाख कहां और किस काम के लिए देवघर से बोकारो पहुंचाए जाने थे.

इसे भी पढ़ें – गर्मी में बिजली के लिये मचेगा हाहाकार, सेंट्रल और निजी कंपनियों के रहमोकरम पर झारखंड की बिजली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: