न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीहः डायन-बिसाही का आरोप लगा मैला पिलाया, मारपीट की, चार आरोपी गिरफ्तार

287

Giridih: डायन-बिसाही का आरोप लगा कर वृद्धा और उसकी ननद को जबरन मैला पिला कर मारपीट करने का मामला सामने आने के बाद गिरिडीह नगर और महिला थाना पुलिस हरकत में आयी  और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर नगर थाना ले गयी. वहीं एक आरोपी परमेशवर दास अब भी फरार है. गिरफ्तार आरोपियों में हरिजन टोला निवासी दीरा दास और उसकी पत्नी शांति देवी, बेटी-दामाद हिरिया देवी और हरि दास शामिल हैं. आरोपी और भुक्तभोगियों के घर अगल-बगल में ही बताये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – न्यूज विंग की खबर पर BJP की प्रेस वार्ता, कहा- आदिवासियों को आगे कर मिशनरी संस्थाएं हड़प रही हैं जमीन

शहर के बक्सीडीह रोड के झिंझरी मुहल्ला के हरिजन टोला का यह मामला पिछले दिनों का है. लेकिन मामले का खुलासा सोमवार की देर रात को होने के बाद एसपी सुरेन्द्र झा के निर्देश पर देर शाम नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो, महिला थाना प्रभारी, एसआइ ललिता कुजूर, एसआइ राजीव सिंह और प्रदीप कुमार पुलिस जवानों के साथ हरिजन टोला पहुंचे और मैला पिलाने के साथ मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ें- क्या किसी राज्यपाल को हत्याओं के लिए प्रेरित करने का हक है?

इधर पीड़िता व उसकी ननद ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि आरोपी सभी उसके रिश्तेदार हैं. कुछ दिनों पहले दीरा दास के बेटे की शादी हुई थी. शादी के बाद दीरा दास की बहु की तबीयत खराब हुई. दीरा दास सीताराम दास की पत्नी व उसकी बहन पर बहु को तंत्र-मंत्र से बीमार करने का आरोप लगाते हुए बीते मंगलवार को घर आ धमका. इसके बाद दीरा दास ने अपनी पत्नी और बेटी दामाद के अलावे परिवार के ही परमेशवर दास के साथ मिल कर दोनों पीड़ित महिलाओं के साथ पहले मारपीट की. इस दौरान आरोपियों ने पीड़िताओं के घर को बाहर से बंद कर दिया. ताकि कोई बचाने के लिए नहीं निकले. इसके बाद सभी आरोपियों ने दोनों भाभी-ननद को घर के बाहर मैला पिलाया. घटना के बाद जब दोनों की तबीयत खराब होने लगी, तो दोनों अस्पताल पहुंचीं और मदद की गुहार लगाते हुए उसी दिन महिला थाना पहुंचीं. जहां कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद दोनों पीड़िता चुप हो गयीं. वहीं एक सप्ताह बाद मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद नगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर जेल में हुई कैदी मनोज सिंह की हत्या के मामले में जेलर बालेश्वर सिंह पर हत्या का मामला दर्ज

Mayfair 2-1-2020
Sport House
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like