Crime NewsGiridihJharkhand

गिरिडीहः साइबर पुलिस ने 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार, नकद समेत 2 बाइक भी जब्त

Giridih : गिरिडीह साइबर थाना पुलिस ने दो शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से पौने दो लाख नकद के साथ दो बाइक समेत सिम कार्ड और मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है.
पुलिस ने बेंगाबाद के बांसजोर गांव निवासी सिंटू मंडल और देवघर के मरगोमुंडा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी मो. दिलदार अंसारी को गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस कार्रवाई के दौरान पालाजोरी थाना इलाके के बदिया गांव निवासी हुसैन भागने में सफल रहा.

साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी और साइबर थाना प्रभारी सुरेश मंडल ने बताया कि तीनों अपराधी मिलकर खाताधारकों से ठगी करते थे. इसके लिए कई तकनीक अपनाये जा रहे थे. साइबर डीएसपी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि दिलदार अंसारी सिंटू मंडल को सिम कार्ड उपलब्ध कराता था.

इसे भी पढ़ें :मध्य प्रदेश में OBC को 27 फीसदी आरक्षण का आदेश जारी, 8 मार्च 2019 से मिलेगा लाभ

दिलदार रामपुर गांव में सिम कार्ड बेचने का धंधा किया करता है. दिलदार ही सिंटू मंडल को करीब 8 दर्जन सिम कार्ड पहुंचाने आया था.

इसी क्रम में पुलिस को मिले गुप्त सूचना के आधार पर साइबर और बेंगाबाद थाना पुलिस ने दिलदार व सिंटू मंडल को गिरफ्तान किया.

पुलिस कार्रवाई के दौरान सिंटू मंडल के घर से करीब एक लाख 75 हजार नकद बरामद किया गया. सिंटू मंडल के एक बैंक खाते को भी सीज कर दिया गया है. जिसमें करीब तीन लाख 31 हजार रुपए जमा थे.

इसे भी पढ़ें :शादी से पहले ही टूट गयी सिद्धार्थ शुक्ला – शहनाज गिल की जोड़ी, शहनाज की हालत खराब

डीएसपी ने बताया कि तीनों साइबर अपराधी खाताधारकों को एनजीआरओक का लिंक भेज कर उसे ओपन कराते थे. और उसी के माध्यम से पैसे उड़ाते थे. साइबर पुलिस के अनुसार एनजीआरओक का लिंक के सहारे खाताधारकों को पैसे कमाने का प्रलोभन दिया जाता था.

इसे भी पढ़ें :कोडरमा में जर्जर सड़क का मामलाः हाइकोर्ट ने एनएचएआइ से पूछा- एक ही बरसात में क्यों बह गयी सड़क

Related Articles

Back to top button