Corona_UpdatesGiridih

गिरिडीहः कोरोना की चपेट में नवजीवन नर्सिंग होम के डॉक्टर समेत छह स्टाफ, बैंककर्मी भी संक्रमित

Giridih: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ गयी है. 24 घंटे के भीतर शहर के नवजीवन नर्सिंग होम के एक डॉक्टर और छह स्टाफ के साथ-साथ जमुआ के रैंबा शाखा के बैंक ऑफ इंडिया के बैंक पदाधिकारी को भी अपने चपेट में लिया है. इसके साथ ही जिले में कोरोना केस की संख्या अब बढ़कर 57 हो चुका है. हालांकि 24 घंटे में ही 21 मरीज स्वस्थ हुए हैं. हालांकि, एक्टिव केस अब 36 रह गए है.

इसे भी पढ़ेंःCoronaUpdate: संक्रमण के कारण दो और लोगों की गयी जान, राज्य में मौत का आंकड़ा हुआ 66

 

इधर नर्सिंग होम के संक्रमित चिकित्सक, कंपाउडर और कर्मियों नर्सिंग होम में ही आइसोलेट कर दिया गया है. सभी अलग-अलग कमरे में रहे हैं. नवजीवन नर्सिंग होम में चिकित्सक के अलावे छह कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाएं जाने के बाद बीते मंगलवार से ही शहर में हड़कंप मच गया है. घबराहट वैसे लोगों में सबसे अधिक दिख रही है, जिन्होंने हाल ही में नर्सिंग होम में इलाज कराया था.

नर्सिंग होम किया जा रहा सील

हालात यह है कि शहर की गतिविधि भी दो दिनों में बेहद कम हो गई है. कोरोना के सामुदायिक प्रसार की चिंता शहर में सबसे अधिक नजर आ रही है. लिहाजा, कारोबारी अब हेंमत सरकार से पूरे राज्य में लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःधनबादः बढ़ते संक्रमण के कारण सुबह 9 से 5 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, चेंबर ऑफ कॉमर्स का फैसला

इधर रैंबा शाखा के संक्रमित बैंक पदाधिकारी शहर के भंडारीडीह के रहने वाले बताएं जा रहे हैं. बैंक पदाधिकारी की भी र्टूनेट जांच की गयी थी. जिसमें बुधवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. वहीं बुधवार को सिविल सर्जन डा. अवद्येश सिन्हा के निर्देश पर नर्सिंग होम में पहले से इलाजरत मरीजों को डिस्चार्ज करने की प्रकिया शुरू की गई. साथ ही सर्जरी के लायक मरीजों को गुरुवार तक डिस्चार्ज करने की बात कहकर नर्सिंग होम को अगले आदेश तक सील करने को कहा गया है.

हालांकि बुधवार को ही सिविल सर्जन के निर्देश पर नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों के अलावे अन्य स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सक समेत छह संक्रमित कर्मियों के परिवार के सदस्यों का सैंपल लिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, करीब सौ लोगों का सैंपल लिया जा रहा है. इधर संक्रमित बैंक पदाधिकारी के संपर्क में आएं लोगों की पहचान की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा विधायक सीपी सिंह कोरोना पॉजिटिव हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button