GiridihJharkhand

#Giridih: लौट रहे प्रवासी मजदूरों ने चिंता बढ़ायी, मुंबई से गांवा आ रहे युवक के पॉजिटिव मिलने से दहशत

Giridih: लॉकडाउन में घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों ने जिले के साथ गिरिडीह प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है. चिंता का इसलिए भी बढ़ी है कि मुंबई से अपने घर गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के भेलवा गांव लौट रहा युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि वह रांची में रुक गया था और इलाजरत है.

चिंता की दूसरी सबसे बड़ी वजह है कि गढ़वा के 20 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव निकली और इसी गढ़वा से होकर यूपी के 187 मजदूरों को गिरिडीह पहुंचना है.

इसे भी पढ़ें – #Corona: डॉक्टरों को संक्रमण से बचायेंगे साहेबगंज के स्टूडेंट्स के बनाये ‘सावित्री’ और ‘धनवंतरी’ रोबोट्स

advt

300 मजदूर लौटे

शनिवार को यूपी से 187 तो तेलगांना से 210 प्रवासी मजदूरों की घर वापसी हुई. इस दौरान डीसी राहुल सिन्हा के निर्देश पर डीटीओ भागीरथ प्रसाद ने दर्जन भर बसों को देवघर जसीडीह मजदूरों को लाने के लिए भेजा.

जसीडीह स्टेशन में ही मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद गिरिडीह पहुंचाया गया. पदाधिकारियों ने सबों को होम क्वांरटीन में रहने का सुझाव दिया.

हालांकि पहले से गिरिडीह लौटे जिन मजदूरों को क्वांरटीन में शहर के झरियागादी स्थित पंचायत भवन में रखा गया है वहां कोई भी प्रवासी मजदूर पंचायत भवन में नहीं रहकर बाहर निकल रहे हैं.

इससे स्थानीय लोगों में भी गुस्सा बढ़ता जा रहा है. स्थानीय लोगों की मानें तो उन लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन से भी की है. लेकिन स्थानीय लोगों की बातों को प्रशासन ने अब तक गंभीरता से नहीं लिया है.

adv

इधर 50 से 60 प्रवासी मजदूरों का सैंपल तो स्वास्थ विभाग नित्यदिन ले रहा है, लेकिन परेशानी इस बात की है कि धनबाद पीएमसीएच से गिरिडीह स्वास्थ विभाग को कोई रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है.

इसे भी पढ़ें – चतरा : तीन के बजाय दो ही वक्त का भोजन मिलने का आरोप लगा रहे क्वारेंटाइन सेंटर में रहने वाले लोग

415 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग

लिहाजा, स्वास्थ विभाग की चिंता भी इस कारण बढ़ गयी है. शुक्रवार और शनिवार मिलाकर दो सौ प्रवासी समेत अन्य लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये. अब तक 415 सैंपल जांच रिपोर्ट पैडिंग में पड़ी हैं

प्रवासी मजदूरों को लौटता देख ही डीसी व एसपी के निर्देश पर शहर में लॉकडाउन के पालन कराने की सख्ती बढ़ा दी गयी है.

इसी क्रम में शनिवार को बीडीओ गौतम भगत, सीओ रवीन्द्र सिन्हा के साथ नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो पुलिस जवानों के साथ शहर में रुटीन अभियान की तरह निकले और चौक-चोराहों पर भीड़ लगाकर खरीदारी करते नजर आने पर दुकानदारों के साथ-साथ खरीदारी करने वालों पर भी कार्रवाई की.

इसे भी पढ़ें – दंगल #Twitter काः लोग क्यों कह रहे हैं #PMCaresFund_का_हिसाब_दो

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button