GiridihJharkhand

गिरिडीह : पुलिस बल की तैनाती के बीच ओपन कास्ट से कोयला उठाव शुरू

Giridih : गिरिडीह के ओपन कास्ट कोयला खदान से मैथन पावर लिमिटेड एमपीएल का कोयले के उठाव शुरु हो गया है. जहां राजनीतिक दलों की भी हलचल देखने को मिली. जानकारी के अनुसार आजसू और झामुमो के समर्थक भी उस वक्त वहां मौजूद रहे.

मंगलवार से एमपीएल के कोयले का उठाव शुरू किया. बोकारो के ढोरी एरिया के एसओपी प्रत्युन कुमार ने कहा कि पहले दिन 13 हाईवा कोयला लोड किया गया है.

advt

वह भी बगैर मजदूरों के हर हाईवा में पेलौडर से कोयले का उठाव किया जा रहा है. एमपीएल के कोयला उठाव में कोयला कारोबारी सह ट्रांसपोर्ट गुड्डू सिंह, शंकर यादव समेत झामुमो के कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के सत्ताधारी दलों में शुरू हुआ शीत युद्ध, अपने-अपने वोट बैंक को ताड़ने में जुटे झामुमो-कांग्रेस

वहीं दूसरे दिन बुधवार से ही 40 हाईवा में कोयले लोड किए जाने की बात कही गयी है. कोलियरी के पीओ ए.के सिंह ने कहा कि बुधवार से 40 हाईवा के लिए कोयले का उत्पादन किया जाएगा. 22 सितंबर तक एमपीएल को एक हजार 900 सौ 54 टन कोयले का उठाव करना है.

इसे भी पढ़ें :14 साल में भी नहीं हो सका चालू सदर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

ओपेन कास्ट में ढोरी एरिया के एसओपी प्रत्युन कुमार के साथ गिरिडीह कोलियरी के प्रबंधक ए. के सिंह समेत सदर एसडीपीओ अनिल सिंह, गांडेय पुलिस निरीक्षक रत्नमोहन ठाकुर, नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी और पचंबा थाना प्रभारी नीतिश कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे.

माले नेताओं ने कहा कि एमपीएल का एक कार्यालय यहां भी खोलना चाहिए, क्योंकि मजदूरों और ट्रक मालिकों के रोजगार को प्रभावित कर एमपीएल को कोयला उठाव कर रही है.

इसे भी पढ़ें:भाजपा का आरोप- धर्म और भाषाई टूलकिट के जरिये जनता को आपसी संघर्ष में उलझाने में लगी हेमंत सरकार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: