GiridihJharkhandNEWS

गिरिडीह : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पब्लिक स्कूल और जूनियर जैन स्कूल में बच्चों ने पेश की सांस्कृतिक कार्यक्रम

Giridih : दिल्ली पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम को आयोजन किया किया गया. इस दौरान दिल्ली पब्लिक स्कूल में सबसे पहले स्कूल के चेयरमैन सरदार त्रिलोचन सिंह सलूजा ने झंडोतोलन किया. मौके पर स्कूल के डायरेक्टर ऋषि सलूजा और प्रिंसिपल पूजा तिवारी समेत कई शिक्षक शिक्षिकाएं और अभिभावक शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह : बारिश के कारण पीरटांड में 22 साल पुराने पुल का एक हिस्सा धंसा, बड़े वाहनों का परिचालन ठप

झंडोत्तोलन के बाद स्कूल में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुआ. नन्हें छात्रों की टोली ने कई देशभक्ति गीत पर आर्मी के यूनिफॉर्म में कई परफॉर्मेंस दिए. दिल्ली पब्लिक स्कूल के कोरियोग्राफर द्वारा ए-वतन-ए-वतन के गीत पर बच्चों को तैयारी कराई गई थी. देशभक्ति गीतों पर किए गए डांस ने स्कूल के माहौल को भक्तिमय कर दिया. बच्चियां भारत मां की वेशभूषा में शामिल हुई. वहीं छात्रों ने आर्मी के वेशभूषा में दुश्मनों के लोहा लेते हुए डांस पेश किया. स्कूल के स्वाधीनता दिवस समारोह को सफल बनाने में स्कूल के प्रबंधन समिति के गुंजन रॉय समेत कई कर्मियों की भूमिका बेहद खास रही.

Sanjeevani

वहीं गिरिडीह के जूनियर जैन स्कूल में भी सर्वधर्म के बीच स्वाधीनता दिवस पर धूमधाम के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जूनियर जैन स्कूल में श्रीदेवी सरावगी ने झंडोतोलन किया. मौके पर जैन समाज के अशोक जैन, श्रीपाल जैन, शंभू सरावगी, नवीन सेठ्ठी, हेमा सेट्ठी भी जश्न-ए-आजादी पर आयोजित झंडोतोलन समारोह में शामिल हुई.

झंडोतोलन के बाद स्कूल के नन्हें छात्र आपस में हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई का वेशधरे जब मंच पर कार्यक्रम पेश करने आए, तो वहां मौजूद अभिभावकों के साथ अतिथियों ने जमकर ताली बजाया छात्रों के कार्यक्रम की तारीफ की.

जूनियर जैन स्कूल में नन्हे छात्रों ने एक के बाद एक देशभक्ति गीत और कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. जिसे देखकर अभिभावक और जैन समाज के गणमान्य लोग मंत्रमुग्ध हो गए. कार्यक्रम को सफल बनाने में अंकित जैन, नोकेश जैन, प्रिंसिपल स्नेहा जैन‍, अजय जैन और स्कूल की शिक्षिकाओं ने महत्पूर्ण भूमिका निभाई.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह : आत्महत्या की बढ़ रही प्रवृति को रोकने के लिए पुलिस जवानों का सामूहिक डांस, समस्याओं से दूर रहने का दिया गुरु मंत्र, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button