न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह: चाचा ने गला रेत कर की मासूम भतीजे की हत्या, एक गिरफ्तार

जमीन विवाद से जुड़ा है मामला

95

Giridih: भाई-भाई की दुश्मनी में भतीजे की जान चली गई. मामला धनवार थाना क्षेत्र के चिहुंटीमारण गांव की है, जहां मंगलवार को एक 10 वर्षीय बच्चे की गला रेत कर बेरहमी से उसके ही चाचा ने हत्या कर दी. वहीं बहन की सक्रियता के कारण दूसरे भाई की जान बच गई. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वहीं हत्यारा मौके से फरार होने में कामयाब रहा.

इसे भी पढ़ें: नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ायी रेल लाइन, जानकारी देनेवाले कर्मी सम्मानित

बिस्किट के बहाने घर बुला कर की हत्या

मृतक की मां शहनाज खातून ने बताया कि वह बेटी संजना खातून उम्र 12 वर्ष, बड़ा बेटा अरमान अंसारी और अमन अंसारी उम्र 4 वर्ष के साथ मंगलवार को सुबह घर के बगल स्थित खेत पर धान काटने गई हुई थी. इसी दौरान मृतक के अपने चाचा कुर्बान अंसारी ने गुटखा और बिस्किट मंगाने के बहाने अपने भतीजे अरमान अंसारी, उसकी बहन संजना खातून और अमन अंसारी को अपने घर बुला लिया. जब गुटखा व बिस्किट लेकर बच्चे घर पहुंचे तो छोटे भाई को बिस्किट देकर बैठ कर खाने को कहा, जबकि बहन को मोबाइल देखने दे दिया. इसी क्रम में चाचा ने अरमान की गला रेत कर हत्या कर दी और छोटे भतीजे की भी जान लेने की कोशिश की. लेकिन भतीजी की चीख पुकार से वह भाग निकला.

इसे भी पढ़ें: वेटनरी डॉक्टर पर लिट्टीपाड़ा में नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, गिरफ्तार

ससुर समेत कई पर हत्या का आरोप

मृतक की मां शहनाज खातून ने ननद सबीना खातून पिता सद्दीक अंसारी, मेहरून खातून पति मोईन अंसारी, देवर मोईम अंसारी, सोना मिया पिता हासो मियां, फारुख मिया पिता हासो मिया, हाफीजा बीबी, ओरिसा खातून पर हत्या में संलिप्तता का आरोप लगा कर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें: बीसीसीएल के सीएमडी एके सिंह हटाये गये, वापस भेजे गये ईसीएल जीएम के पद पर

जमीन विवाद है हत्या की वजह

घटना के संबन्ध में बताया जाता है कि पिछले कई महीनों से जमीन को लेकर मृतक के पिता मो कय्यूम अंसारी और उसके भाई कुर्बान अंसारी के बीच विवाद चल रहा था. हत्या के पीछे इसी विवाद का होना बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: नक्‍सली बंदी: दुमका के दो थाना क्षेत्रों में खनन प्रभावित, सुरक्षा के लिए प्रशासन चौकस

क्या कहती है पुलिस

घटना के सम्बंध में धनवार थाना प्रभारी ने कहा कि यह आपसी रंजिश को लेकर हत्या प्रतीत होती है. इस मामले में स्थानीय निवासी इलियास अंसारी को हिरासत में लिया गया है. उससे पूछ-ताछ चल रही है. हत्या का अभियुक्त फरार है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: