Giridih

गिरिडीहः 24 कुंडीय महायज्ञ की शुरुआत, भव्य कलश यात्रा का आयोजन

Giridih : गायत्री शक्तिपीठ के तत्वावधान में आयोजित 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ की शुरुआत हो गयी है. इस मौके पर भव्य कलश यात्रा निकाली गयी, जिसमें 501 महिलाओं ने भाग लिया. कलश यात्रा में हरिद्वार के शांतिकुंज से आए संत भी शामिल रहे. जानकारी के अनुसार इस यात्रा में जमुआ, गांवा, तिसरी और बेंगाबाद से भी भक्त पहुंचे थे. कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा भी की गयी.

Sanjeevani

मतकपुर में कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा के साथ शामिल श्रद्धालुओं के बीच पेयजल का वितरण किया गया. समाज सुधार के गीतों के साथ निकली कलश यात्रा में एक-एक श्रद्धालु हम बदलेगें, युग बदलेगा, समाज की शक्ति नारी है यादी नारे लगाये गये.

MDLM

गायत्री शक्तिपीठ की तरफ से आयोजित कलश यात्रा और 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ को लेकर गिरिडीह गायत्री परिवार के प्रमुख कामेश्वर सिंह और पूनम बरनवाल ने कहा कि व्यक्तित्व निर्माण, चरित्र निर्माण के साथ समाज निर्माण और हर व्यक्ति के जीवन जीने की कला में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया है.

मौके पर दर्शन पंडित, सतीश कुमार, भागीरथ प्रसाद सिंह, सुरेन्द्र बरनवाल, पार्वती बरनवाल, चंचल भदानी, पूनम गुप्ता, बबीता श्रीवास्तव, रोशनी देवी, अर्चना देवी, प्रकाश मंडल, राजेन्द्र राम समेत गायत्री परिवार के कई सदस्य शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें : MNS नेता ने कहा, पुणे में मंदिर ढहा कर बनीं हैं 2 दरगाह, शुरू करेंगे ‘पुण्येश्वर मुक्ति’ अभियान

Related Articles

Back to top button