GiridihJharkhand

गिरिडीह :  सरकारी राशि की लूट मामले में बीडीओ ने पंचायत सचिव के खिलाफ दर्ज कराया केस

Giridih :  डुमरी प्रखंड की आधा दर्जन पंचायत में सोलर लाईट की खरीदारी और लगाने के मामले में बड़े पैमाने पर लूट हुई. सरकारी राशि की लूट का यह मामला तीन साल पहले 2016-17 का है. तीन साल के बाद इस मामले पर कोर्ट ने कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Jharkhand Rai

डुमरी प्रखंड के पंचायत सचिव अशोक दास के खिलाफ डुमरी बीडीओ सोमनाथ ने दो लाख 37 हजार के गबन का आरोप लगाते हुए रविवार को केस दर्ज कराया.

इसे भी पढ़ेंः दुमका और बेरमो उपचुनाव में इस बार भी प्रचार नहीं करेगा राजद

15 लाख से अधिक का गबन

डुमरी बीडीओ ने बताया कि गबन के आरोप में डुमरी के आधा दर्जन पंचायत सचिवों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया जाना है. क्योंकि सोलर लाईट की खरीदारी मामले में इन पंचायत सचिवों ने करीब 15 लाख से अधिक का गबन किया है.

Samford

कुछ मुखिया भी हैं भागीदार

बीडीओ के अनुसार साल 2016-17 में डुमरी की कई पंचायतों में 13-14वीं वित्त आयोग की राशियों से 30 हजार से अधिक सोलर लाईट ज्रेडा के माध्यम से लगने थे. तय कीमत के अनुसार हर लाईट 18 हजार रुपये की दर से लगनी थी. लेकिन ऊंचे दाम पर लाइट खरीदी गयी.

सरकारी पैसों को लूटने में पंचायत सचिवों का सहयोग डुमरी के कुछ मुखिया ने भी दिया था. खुलासा होने के बाद मामला कोर्ट पहुंचा. जहां सभी आरोपी पंचायत सचिव और मुखिया केस हार गये. और कोर्ट ने आरोपियों को सरकारी राशि लौटाने का निर्देश दिया. इसके बाद मुखियाओं ने तो राशि लौटायी, लेकिन पंचायत सचिवों ने नहीं लौटायी.

इसे भी पढ़ेंः पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा दुमका से लडेंगे चुनाव, कहा- 20 साल का मांगेंगे हिसाब

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: