GiridihJharkhand

गिरिडीहः एकता दिवस पर सारे जहां से अच्छा, हिन्दुस्तां हमारा की धुन पर निकला बैंड परेड

Giridih :  भूतपूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम हुए. पुलिस लाईन में शहीद संस्मरण दिवस को लेकर मैराथन दौड़ में शामिल पुलिस जवानों को सम्मानित किया गया. पहले स्थान पर आईआरबी के जवान कुंदन कुमार, द्वितीय स्थान पर सुनील उरांव और विजय रविदास को सम्मानित किया गया.

Jharkhand Rai

वहीं समाज और देश के विकास में पुलिस की भूमिका पर पेटिंग प्रतियोगिता के नन्हें प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. एसपी अमित रेणु ने मौके पर पेटिंग प्रतियोगिता में आरव कुमार को प्रथम स्थान के लिए सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में जनगणना कार्य में लगाये जायेंगे 70 हजार एनिमेटर

द्वितीय और तृतीय स्थान पर रही अराध्या कुमारी और श्रेया कुमारी को भी एसपी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया. इस दौरान पुलिस लाईन में एसपी ने पुलिस जवानों को आपसी एकता का संकल्प भी दिलाया. जवानों के बीच एसपी ने कहा कि भूतपूर्व गृहमंत्री ने जो सपना देखा था. उसे पूरा करने में समाज के सभी वर्गो का सहयोग जरुरी है.

Samford

आपसी सहयोग के बगैर आपसी एकता संभव नहीं है. दोपहर बाद शहर के झंडा मैदान से बैंड परेड निकाला गया. जिसका नेत्तृव फूल ड्रैस पहने सार्जेन्ट मेजर अभिनव पाठक कर रहे थे. जबकि बैंड परेड में बीएनएस डीएव के छात्र बैंड के वाद्य यंत्रो के साथ शामिल थे.

इसे  भी पढ़ेंः कोडरमा :  लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर लोगों ने ली देश के प्रति निष्ठा की शपथ

बैंड परेड में सबसे आगे सीआरपीएफ के जवान तो इनके पीछे जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे. जिला महिला पुलिस बल की कई महिला जवान भी बैंड परेड में कदमताल करती नजर आई. जिला पुलिस बल के पीछे नेशनल कैडेट कोर के जवान कदमताल करते चल रहे थे.

झंडा मैदान से निकल बैंड परेड सारे जहां से अच्छा के धुन पर शहर भ्रमण किया. राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर निकले बैंड परेड इस दौरान शहर के कई चौक-चोराहों का भ्रमण किया. जिन-जिन रूटों से हो कर बैंड परेड निकला. उन रुटों में परेड देखने के लिए लोगों की भीड़ भी खड़ी रही. शहर भ्रमण के बाद बैंड परेड बड़ा चौक पहुंच कर समाप्त हुआ.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: अंधविश्वास में हुई थी दिव्यांग कृष्णा की हत्या- तीनों आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: