GiridihJharkhand

गिरिडीह : पत्थलडीहा गांव में ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना का बगोदर विधायक ने किया शिलान्यास

Giridih : पत्थलडीहा गांव में पीएचईडी योजना मद की 11 करोड़ की लागत से प्रस्तावित ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास माले विधायक विनोद सिंह ने किया. मौके पर जिप सदस्य गजेन्द्र महतो, प्रधान महतो, बसंती देवी, महेश मिश्रा, संदीप जायसवाल, शिल्पी कंस्ट्रक्शन कंपनी के उपेन्द्र शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे. इस योजना के तहत 9 लाख लीटर क्षमता के जलमीनार का निर्माण किया जाना है. पत्थलडीहा गांव के इसी जलमीनार से औंरा पंचायत के तीन गांवों में पाइप लाइन के जरिए पानी की सप्लाई की जायेगी. वहीं बगोदर के जमुनिया नदी से पानी जलमीनार तक पहुंचाया जाना है.

इसके बाद योजना स्थल पर ट्रीटमेंट प्लांट से पाइपलाइन के जरिए नलों तक पेयजल आपूर्ति पहुंचाने का प्रस्ताव है.
शिलान्यास के दौरान विधायक विनोद सिंह ने कहा कि ग्रामीणों के साथ इस योजना को धरातल पर उतारने का प्रयास लगातार किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:अमरनाथ यात्रा के लिए चाहिए हेल्थ सर्टिफिकेट तो इनसे करें संपर्क

ram janam hospital
Catalyst IAS

विधायक ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि महामारी के कारण योजना को धरातत पर उतारने में काफी विंलब हुआ, लेकिन अब इस योजना को वक्त पर पूरा किया जायेगा. इसके लिए पीएचईडी और संवेदक को कड़े निर्देश दिए गए हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

पीएचईडी के JE मोहन झा ने भी बताया कि इकरारनामे के अनुसार ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना की देखरेख की पूरी जिम्मेदारी अगले पांच साल तक शिल्पी कंस्ट्रक्शन को ही करना है.

इसे भी पढ़ें:दीपक प्रकाश ने झारखंड में PMGSY पर राज्यसभा में उठाया सवाल, केंद्र के पास झारखंड से संबंधित एक भी मामला लंबित नहीं

Related Articles

Back to top button