GiridihJharkhand

गिरिडीह: दहेज प्रताड़ना के आरोपी सद्दाम के घर हुई कुर्की जब्ती

Giridih: पश्चिम बंगाल के आसनसोल की पुलिस ने गुरुवार को गिरिडीह के पचंबा थाना इलाके में बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के आरोपी सद्दाम राईन के घर की कुर्की जब्ती कर सामान जब्त कर लिया है. बंगाल पुलिस की कार्रवाई के दौरान पचंबा थाना पुलिस ने पूरा सहयोग भी किया. इस दौरान आसनसोल पुलिस आरोपी सद्दाम के घर का एक-एक समान के साथ दरवाजा और खिड़की तक उखाड़ा. जबकि बेड, पलंग और कई कीमती समान भी साथ ले गई. कार्रवाई के दौरान आरोपी सद्दाम के परिजन भी घर पर ही मौजूद थे. गुरुवार दोपहर को हुए कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई.

हालांकि कुर्की जब्ती की कार्रवाई के दौरान आरोपी के माता-पिता ने आसनसोल पुलिस से कुछ समानों को छोड़ने का मांग की लेकिन पुलिस कुछ सुनने को तैयार नहीं हुई. और घर का सारा समान जब्त कर एक मालवाहक वाहन से लादकर ले गई.

इसे भी पढ़ें:एकनाथ शिंदे ने ली सीएम पद की शपथ, बने महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस बने उपमुख्यमंत्री

Catalyst IAS
ram janam hospital

घर के समानों को जब्त करने के दौरान पुलिस ने आरोपी के परिजनों से जब्त किए हुए समानों के लिस्ट में हस्ताक्षर भी कराए और परिजनों को सख्त हिदायत दी कि जल्द वे अपने बेटे सद्दाम को थाना में सरेंडर करने का दबाव बनाएं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

जानकारी के अनुसार आरोपी सद्दाम की पत्नी मेहरु निशां पश्चिम बंगाल के आसनसोल की रहने वाली बताई जा रही है. लेकिन घरेलू विवाद और पति समेत ससुराल वालों द्वारा दहेज की मांग के लिए प्रताड़ित किए जाने के बाद ससुराल छोड़कर मायके में रहने लगी.

इसे भी पढ़ें:CM हेमंत से जुड़े खनन व शेल कंपनी मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को

इस दौरान पीड़िता ने आसनसोल के थाना में पति सद्दाम समेत ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस भी दर्ज कराई थी.

केस दर्ज होने के बाद कई बार आसनसोल पुलिस आरोपी को दबोचने गिरिडीह के पचंबा थाना इलाके सब्जी मुहल्ला में छापेमारी भी की. लेकिन फरार होने के बाद आसनसोल पुलिस ने आरोपी के घर कुर्की जब्ती का वांरट लेकर गुरुवार को कार्रवाई के लिए पहुंची.

इसे भी पढ़ें:उदयपुर की घटना के बाद समाजसेवी भैरव सिंह की बढ़ायी गयी सुरक्षा

Related Articles

Back to top button