GiridihJharkhand

गिरिडीह : कला संगम के नेतृत्व में नौ राज्य के कलाकार दिखायेंगे सतरंगी छटा, तीन दिवसीय प्रतियोगिता का आगाज

Giridih : सलूजा गोल्ड के सहयोग से कला संगम की तीन दिवसीय बहुभाषी नाटक-शास्त्रीय लोकनृत्य और नृत्य प्रतियोगिता की शुरुआत गिरिडीह में हुई. नौ राज्य के कलाकारों की सतरंगी छटा शहर के लोगों को देखने को मिलेगी.

नौ राज्य के कलाकारों में गुजरात, असम, बंगाल, मणिपुर, उत्तर प्रर्देश के आजमगढ़, मध्य प्रदेश समेत उड़ीसा, बिहार और झारखंड कलाकार शामिल हैं.

प्रतियोगिता के पहले दिन ही कई आर्कषक नृत्य पेश किए गए. जिसमें बंगाल की नृत्यागंना अदरीजा कुंडु ने आर्कषक भारतनाट्यम पेश किया. धनबाद टीम के कलाकारों ने मौके पर समूह के साथ कत्थक नृत्य पेश किया.

इसे भी पढ़ें :रांची के पूर्व सिविल सर्जन के परिवार के 12 सदस्य कोरोना संक्रमित

महाश्वेता कलाकेन्द्र की टीम की सदस्य और कलाकार अनन्या प्रसाद ने कथक नृत्य पेश किया. पृषा तिवारी ने फोक नृत्य पेश किया. बनारस से नाट्य संस्था सांस्कृति केन्द्र की कलाकार प्रतिमा सिन्हा ने मोह सेतू पर आधारित नाटक पेश किया. प्रसिद्ध शास्त्रीय नृत्यागंना बर्नाली पॉल ने शास्त्रीय नृत्य पेश किया.

पहले दिन शनिवार को संस्था के पदाधिकारियों के साथ निगम के उप महापौर प्रकाश सेठ, गांडेय के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया. मौके पर संस्था के पदाधिकारी राजेन्द्र बगेड़िया, अधिवक्ता प्रकाश सहाय, पंकज ताह, कार्यकारी अध्यक्ष डा. परिमल सिन्हा, बिहार से आएं रंगकर्मी अशोक मानव के अलावे निर्णायक मंडली के लोग आदि थे.

प्रतियोगिता को सफल बनाने में कला संगम के सतीश कुंदन, सुनील मंथन शर्मा, नीतिश आनंद, मनोज कुमार मुन्ना, मदन मजरर्वे, अंजनी सिन्हा, शिवेन्द्र सिन्हा समेत अन्य सदस्यों की भूमिका महत्पूर्ण रही.

इसे भी पढ़ें :बिशप वेस्टकॉट नामकुम के 16 टीचर व स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Related Articles

Back to top button