Giridih

गिरिडीह : 9 राज्यों के कलाकार करेंगे लोकगीत और लोकनृत्य का प्रदर्शन, सलूजा गोल्ड के सहयोग से हो रहा है कार्यक्रम का आयोजन

Giridih : गिरिडीह में 9 राज्यों के कलाकार अपने लोकगीत और लोकनृत्य का प्रदर्शन करेगें. टीएमटी कंपनी सलूजा गोल्ड के सहयोग से प्रसिद्ध नाट्य संस्था कला संगम के तत्वाधान में सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. कला संगम के 21 वें अखिल भारतीय बहुभाषी, लोक नृत्य और लघु नाटक प्रतियोगिता के मंच पर दूसरे राज्यों के कलाकारों को यह मौका मिलेगा.

तीन दिवसीय प्रतियोगिता की शुरुआत तीन अप्रैल को शहर के मोती सिनेमा हॉल की जाएगी. आयोजित प्रतियोगिता की जानकारी गुरुवार को कला संगम संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष परिमल सिन्हा और उपाध्यक्ष पंकज ताह और अंजनी सिन्हा ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर दी. इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने पहले 15 राज्यों के कलाकारों को आंमत्रित किया था, लेकिन कोरोना की वजह से 9 राज्यों के कलाकार ही शामिल हो सकेंगे.

इसमें मणिपुर, उड़ीसा, बंगाल, बिहार, मेजबान टीम झारखंड, यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली व गुजरात के कलाकार शामिल होंगे.
पदाधिकारियों ने दावा किया कि कोरोना के हर गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रतियोगिता को पूरा किया जाएगा. यही नहीं तीन दिनों के प्रतियोगिता को अब सूक्ष्म कर दिया गया है. इसमें अब सिर्फ 13 नाटकों का मंचन किया जाना है. जिसमें उड़ीसा के साथ यूपी, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पलामू, और गुजरात के टीम भाग लेगी. प्रेस वार्ता में सतीश कुंदन, मनोज कुमार मुन्ना समेत कई लोग शामिल थे.

Related Articles

Back to top button