न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह के गांडेय से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

165

Giridih :  गिरिडीह के गांडेय थाना क्षेत्र के रसकुट्टो गांव के जमुनियाबाद स्थित एक झोपड़ी में साइबर अपराध की योजना बनाते दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. अपराधियों के पास से कई मोबाइल के साथ विभिन्न कंपनियों के सीम कार्ड, एक्सिस बैंक का एटीएम कार्ड जब्त भी जब्‍त किया है.

इसे भी पढ़ेंः देश की राजनीति में चौकीदारों का बोलबाला, मोदी, शाह बने चौकीदार, उनके नक्शे कदम पर चले भाजपाई

Aqua Spa Salon 5/02/2020

साइबर अपराधियों ने बनाया था टोल फ्री नंबर

साइबर डीएसपी संदीप सुमन ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में जामताड़ा के नारायणपुर के झिलुआ गांव निवासी प्रदीप मंडल और गांडेय के रसकुट्टो गांव निवासी प्रेमचंद मंडल शामिल है. डीएसपी यह भी बताया दोनों अपराधी काफी शातिर हैं और नये तरीके से साइबर अपराध को अंजाम देते हैंं. दोनों अपराधियों ने एक टोल फ्री नंबर बना रखा था. जिससे किसी खाताधारक को फोन कर उनके एटीएम कार्ड नंबर बंद होने की बात कहते, खाताधारक को यह भी कहते कि बैंक के टोल फ्री नंबर से कन्फर्म होने के बाद कॉल प्रतिनिधी द्वारा पूछी गयी सारी जानकारी मुहैया कराएं.

इसे भी पढ़ेंः खामोश… तेरी महफिल में लेकिन हम न होंगे

दोनों अपराधियों को भेजा गया जेल

दरअसल, जिस टोल फ्री नंबर को दोनों अपराधियों ने तैयार कर रखा था. उस पर कॉल आने के बाद कॉल को दोनों अपराधी ही रिसीव किया करते थे और खाताधारकों से उनके गुप्त कोड की जानकारी लेने के बाद चूना लगाते थे. इसी क्रम में शनिवार को दोनों अपराधियों को रसकुट्टो गांव के एक झोपड़ी से दबोचा गया. इधर दोनों अपराधियों के खिलाफ साइबर थाना के एसआई राकेश रौशन के फर्द बयान पर केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः हॉरर किलिंग: परिजनों ने स्नातक छात्रा की हत्या कर शव को जलाया, पिता गिरफ्तार

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like