GiridihJharkhandNEWS

गिरिडीह : मुहर्रम पर निकला अखाड़ा जुलूस, पारंपरिक हथियारों से युवाओं ने दिखाए करतब

खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए कई मुस्लिम कमिटी ने कर रखे खास इंतजाम

Giridih : इमाम हुसैन के शहादत में मनाया जाने वाला पर्व मुहर्रम पर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में मंगलवार की सुबह अखाड़े निकले. खिलाड़ियों ने गर्मजोशी के साथ अपने खेल का प्रदर्शन किया. कई इलाकों में ताजिया का जुलूस भी निकला, जिसमें काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए. अलग-अलग हिस्से से खिलाड़ी की टोली निकली और डंके की आवाज के बीच कई जुनून भरे खेल को दिखाया.

सबसे अधिक शहर के पद्म चौक में खिलाड़ियों के उत्साह दिखा. जहा एकता मंच के बैनर तले जेएमएम नेता इरशाद अहमद वारिश समेत कई नेता खिलाड़ियों का जोश बढ़ाने के लिए मौजूद थे. इस दौरान खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए सदर एसडीएम विशाल दीप खलको के साथ डीएसपी संजय राणा और नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी भी पुलिस जवानों के साथ मौजूद थे. मौके पर ग्रामीण इलाकों में सदर एसडीपीओ अनिल सिंह के साथ मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने अहले सुबह से तेलोडीह, कोडवाडीह इलाको में दिखे. पचम्बा के बिशनपुर, मोहनपु के खिलाड़ियों ने जुलूस और अस्त्र शस्त्र के साथ प्रदर्शन किया. मौके पर खिलाड़ियों द्वारा भारत जिंदाबाद और धार्मिक नारे भी लगाते दिखे.

Sanjeevani

कमोबेश, खिलाड़ियों द्वारा एक के बाद एक कई खेलो का प्रदर्शन डंके की गूंज के बीच किया जा रहा था. पिरामिड बनकर युवाओं की टोली देश की आन बान और शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी फहराते दिखे.

इस दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद दिखी. सीआरपीएफ के साथ जिला पुलिस बल के जवान भी हर जगह पर तैनात थे.

इसे भी पढ़ें: JEE-NEET प्रतियोगिता परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी कराने में मदद करेगी सरकार, जानिए कैसे

Related Articles

Back to top button