GiridihJharkhand

गिरिडीह : बिना मंजूरी लिये म्यूटेशन बिल के खिलाफ प्रदर्शन करने निकले भाजपा नेताओं को प्रशासन ने रोका

विज्ञापन

Giridih :  हेंमत सरकार के लैंड म्यूटेशन बिल का विरोध करने रविवार को गिरिडीह के भाजपाई शहर के झंडा मैदान में जुटे. लेकिन सदर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित की स्वीकृति नहीं मिलने के बाद भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं को बैकफुट पर रहना पड़ा.

एसडीएम के निर्देश पर सदर अचंलाधिकारी रवीन्द्र सिन्हा और नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो ने पुलिस जवानों के साथ भाजपाईयों को झंडा मैदान में ही रोक दिया. जबकि पार्टी की और से शहर के टावर चौक में लैंड म्यूटेशन बिल की प्रतियों को जलाने का कार्यक्रम पहले से तय था.

इसे भी पढ़ेंः सैम्फॉर्ड अस्पताल पर आरोप: 36 घंटे के ईलाज का बिल 4.60 लाख, रेफर करने कहा तो बताया मृत

advt

प्रशासन से नहीं ली थी अनुमति

लेकिन पार्टी के जिलाध्यक्ष महादेव दुबे समेत जिला कमेटी ने प्रतियां जलाने और प्रदर्शन की मंजूरी एसडीएम से नहीं ली थी. लिहाजा, भाजपा नेता और कार्यकर्ता झंडा मैदान में ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर भड़ास निकालते दिखे.

इस दौरान भाजपा नेता चुन्नूकांत, जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, संजीत सिंह पप्पू, सुभाष सिन्हा सीओ व नगर थाना प्रभारी से वार्ता कर दोनों को कार्यक्रम सफल बनाने की अपील भी करते नजर आये. इस दौरान भाजपा की  अपील पर दोनों अधिकारियों ने पूरे मामले की जानकारी एसडीएम को दी.

इसे भी पढ़ेंः हेमंत सरकार का बड़ा फैसला: विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी समिति आंदोलनरत सहायक पुलिसकर्मियों पर लेगी फैसला

मानने को तैयार नहीं हुईं एसडीएम

लेकिन एसडीएम प्रेरणा दीक्षित मानने को तैयार नहीं हुईं. इस दौरान थाना प्रभारी का कहना था कि जब लॉकडाउन में राजनीतिक दलों के प्रदर्शन पर पांबदी है, तो फिर ऐसे किसी प्रदर्शन का अनुमति कैसे दी जा सकती है.

adv

थाना प्रभारी के इस तर्क के बाद भाजपा नेता व कार्यकर्ता ने कार्यक्रम स्थगित कर दिया. इस दौरान संदीप डंगाईच, सांसद प्रतिनिधी दिनेश यादव, डा. विद्या भूषण, दीपक शर्मा, दीपक स्वर्णकार, रागिनी लहरी, विनय सिंह, नुनूलाल मंराडी, जयशंकर सिन्हा शिंकू समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 चोटियों पर पहुंची भारतीय आर्मी, ऊंचाई से रख सकेगी चीन पर नजर

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button