GiridihJharkhand

गिरिडीहः प्रशासन ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ की बैठक, घरों में ही ईंद की नमाज अदा करने पर बनी सहमति

Giridih :  कोरोना के खौफ को देखते हुए गिरिडीह प्रशासन ने शनिवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ बैठक की. सदर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित के अध्यक्षता में बैठक में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए. वहीं बैठक में एसडीपीओ कुमार गौरव, डीएसपी विनोद रवानी, नगर और मुफ्फसिल थाना प्रभारी आदिकांत महतो और रत्नमोहन ठाकुर भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ेंः #JPSC आंदोलनकारी उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, 6ठी सिविल सेवा परीक्षा की त्रुटियों से कराया अवगत

इस दौरान बैठक में अधिकारियों ने समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपसी भाईचारे के इस त्योहार में लोग संयम दिखाएं. ईदगाहों के बजाय घरों में ईद की नमाज अदा करें. उनकी जिम्मेवारी है कि किसी मस्जिद में पांच से अधिक लोगों की भीड़ नमाज अदा करने के लिए नहीं जुटे.

इसे भी पढ़ेंः 36 हजार में अन एकेडमी क्लासेस करा रहा मेडिकल-इंजीनियरिंग की एक साल की पढ़ाई, रांची के कोचिंग वसूल रहे डेढ़ से 3 लाख

इधर देर शाम एसडीएम के साथ अधिकारियों ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला. ईद को लेकर शहर के जिन इलाकों में दुकानें खुली हुई थीं, उन इलाकों में सात बजे के बाद दुकानों को बंद कराया गया. अधिकारी जब शहर के भंडारीडीह पहुंचे, तो सभी दुकानें खुली मिलीं. लच्छों से लेकर कपड़े दुकान और टोपी की दुकानें भी खुली हुई थीं.

लेकिन अधिकारियों के साथ चल रहे पुलिस जवानों ने एक-एक दुकानों को बंद कराया. सबसे खराब हाल पचंबा थाना क्षेत्र के पचंबा समेत अन्य बाजारों का रहा. जहां दुकानें खुली हुई थीं, तो खरीदारों की भीड़ भी जुटी हुई थी. लेकिन पूरे बाजार समेत पूरे क्षेत्र में पचंबा पुलिस कहीं नजर नहीं आई.

इसे भी पढ़ेंः #RIMS में चल रहे ‘लालू लंगर’ से हर दिन भूख मिटा रहे 700 गरीब, मछली-चिकेन का भी मिल रहा जायका

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close