न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : पानी टंकी निर्माण में अनियमितता का आरोप, जांच की मांग

318

Giridih : गिरिडीह बेंगाबाद प्रखंड स्थित ग्राम मोतिलेदा में ग्रामीण जलापूर्ति योजना अंतर्गत आठ करोड़ रुपये की लागत से बन रही पानी टंकी के निर्माण में ग्रामीणों ने घटिया सामग्री लगाने का आरोप विभाग एवं संवेदक पर लगाया है. ग्रामीणों ने इस मामले की जांच की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- धड़ल्ले से काटे जा रहे वन, जनसंवाद केन्द्र में शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं

1400 घरों में होगी जलापूर्ति

hosp3

ग्रामीणों का कहना है कि काफी प्रयास के बाद इस क्षेत्र में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत लगभग 1400 घरों में शुद्घ पेयजल पहुंचाने के लिए पानी टंकी का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन, ठेकेदार की लापरवाही से निर्माण कार्य बहुत ही धीमा चल रहा है और उसमें काफी अनियमितता बरती जा रही है. ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण में घटिया छड़, ईंट और सीमेंट का उपयोग कर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है. इसकी जानकरी पूर्व में भी विभागीय अधिकारियों और जेई को दी गयी है, इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ग्रामीणों ने प्रशासन से इस निर्माण कार्य की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. मौके पर ग्रामीण इंद्रलाल वर्मा, पवन वर्मा, रीतलाल वर्मा, दिनेश कुमार, किशोर कुमार वर्मा समेत कई ग्रामीण मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- कांके : दीपक झा के घर से मिले फिंगरप्रिंट की जांच में जुटी पुलिस

क्या कहते हैं संवेदक

इस मामले पर संवेदक रतन गुप्ता ने दावा किया कि टंकी का निर्माण कार्य सरकारी मानक के अनुरूप ही किया जा रहा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: