न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : मोदी की आलोचना करने पर छात्र के साथ हाथापाई, सांसद व विधायक के सामने एबीवीपी ने किया हंगामा

गिरिडीह कॉलेज के युवा मंथन कार्यक्रम में हुआ राजनीतिक ड्रामा

221

Giridih : भाजपा सांसद और विधायक के सामने एक छात्र द्वारा पीएम नरेन्द्र मोदी की आलोचना करना महंगा साबित हुआ. घटना गिरिडीह कॉलेज की है. जहां शनिवार को कॉलेज प्रशासन ने युवा मंथन कार्यक्रम आयोजित किया था. इसमें कोडरमा सांसद रवींद्र कुमार राय, गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, गांडेय विधायक जयप्रकाश वर्मा समेत कई भाजपा नेता और एबीवीपी के कार्यकर्ता मौजूद थे. उक्त कार्यक्रम में बीएड विभाग के एक छात्र ने अपने विचार व्यक्त करने के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी की नीतियों की आलोचना कर दी. बस इसी से हंगामा खड़ा हो गया. वहां मौजूद एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने वक्ता छात्र से माइक छीनकर उसे बोलने से रोक दिया. साथ ही छात्र को धमकाते हुए उसे कार्यक्रम से बाहर कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःफाइलों में दफन हो गये 75000 करोड़ के एमओयू, अब 56000 करोड़ का निवेश भी अटका

पीड़ित छात्र ने लगाया बदसलूकी का आरोप


घटना के पीड़ित छात्र पप्पु कुमार सुमन ने कहा कि उसने कुछ भी असंवैधानिक और गलत नहीं कहा. जब उसे बोलने के लिए आमंत्रित किया गया तो उसने यही कहा कि प्रधानमंत्री बनने समय नरेन्द्र मोदी जी ने जो वायदे किए थे, वे सभी पूरे हुए कि नहीं इसकी भी समीक्षा होनी चाहिए. बस इतना बोलते ही वहां मौजूद एबीवीपी कार्यकर्ताओं और भाजपाईयों ने हंगामा खड़ा कर दिया. उनसे माइक छीन  लिया गया और हाथापाई की गई. कोडरमा सांसद ने भी कहा कि आप इतने भाजपाईयों के बीच पीएम की आलोचना कैसे कर सकते हैं. बाद में मुझे कॉलेज प्रशासन ने कार्यक्रम से बाहर कर दिया.

सुमन ने कहा कि यह कार्यक्रम कॉलेज का न होकर भाजपा का हो गया. अगर कॉलेज में छात्र खुली बहस नहीं करेंगे तो कहां करेंगे. उन्होंने कहा कि इस अपमान से वह बहुत आहत हुए हैं. इधर इस घटना पर गिरिडीह कॉलेज के प्राचार्य डॉ मुरारी प्रसाद ने कहा कि छात्रों को विवाद पैदा करने वाली बातों से बचना चाहिए. इधर आजसू, आईसा और अन्य छात्र संगठनों ने इस घटना की कड़ी निंदा कर इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन बताया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: