GiridihJharkhand

गिरिडीहः किसानों को सिंचाई के साधन उपलब्ध कराने के लिए किया गया हितग्राही मिलन समारोह का आयोजन

Giridih : जन जागरण केंद्र और एचडीएफसी बैंक की तरफ से मंगलवार को हितग्राही मिलन समारोह का आयोजन किया गया. प्रोजेक्ट का उद्घाटन गिरिडीह से डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार ने किया. जिले के 15 गांवों के किसानों के बीच आयोजित हितग्राही मिलन समारोह के दौरान किसानों के बीच कौशल विकास, जीविका उत्थान और प्राकृतिक संसाधनों के सहारे सिंचाई की जानकारी दी गई. जानकारी देते हुए डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार ने कहा कि जन जागरण केंद्र और एचडीएफसी बैंक द्वारा किसानों के कौशल विकास को लेकर यह प्रयास सराहनीय है.

मौके पर बैंक के प्रबंधक गौतम चंद्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि बैंक का यह प्रोजेक्ट किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रति है. इसके लिए बैंक की और जिले के जिन 15 गांवों का चयन किया गया.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : मनरेगाकर्मियों के मानदेय में वृद्धि पर लगभग सहमति, जल्द आयेगा कैबिनेट में प्रस्ताव

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसमें अतकी, बरियापुर, बरमसिया, हुण्डरो, छंछदो, धावाटांड, चैनपुर, तूईयो, चलखरी समेत कई गांव शामिल हैं. यहां जन जागरण केंद्र के सहयोग से ग्राम विकास समिति का गठन कर सिंचाई के लिए नए तालाब का निर्माण, सिंचाई कूप का निर्माण और सौर उर्जा से चालित सिंचाई संसाधन तैयार कर किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

मिलन समारोह के दौरान बैंक के सीएसआर प्रबंधक विकास गुप्ता, जन जागरण केंद्र के संजय कुमार सिंह समेत 15 गांवों के कई किसान मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:माइनिंग लीज मामलाः CM हेमंत सोरेन ने एक बार फिर चुनाव आयोग से मांगा समय, आयोग नाराज

Related Articles

Back to top button