GiridihJharkhandJharkhand Panchayat

गिरिडीह : पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में छिटपुर हिंसा के बीच 71 प्रतिशत मतदान

हिंसा के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Giridih: मतदान केन्द्रों में वोटिंग के दौरान झड़प की घटना दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी गिरिडीह के कई बूथों में देखने को मिला. गांवा में दो मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों के बीच आपस में भिड़ गए. एक-दूसरे पर बोगस मतदान कराने का आरोप लगाकर दोनों मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों ने बैलेट पेपर फाड़ डाले. जानकारी मिलने के बाद एएसपी गुलशन तिर्की पुलिस जवानों के साथ गांवा के बिशनीटीकर के बूथ संख्या 2016 पहुंचे, और दोनों के समर्थकों को वहां से खदेड़ कर भगाया.

दूसरी और तिसरी घटना बेंगाबाद के अलग-अलग मतदान केन्द्रों में दिखा जहां बेंगाबाद के मरगुर्गी के मतदान केन्द्र में इलाके की पूर्व मुखिया विभा देवी के कुछ समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. इतना ही नही विभा देवी के समर्थकों ने इस दौरान मरगुर्गी के बूथ में बैलेट पेपर फाड़ा, तो एक मतदान कर्मचारी को भी पीट दिया.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

जानकारी मिलने के बाद बूथ में खुद एसपी अमित रेणु और सदर एसडीपीओ अनिल सिंह के साथ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार पहुंचे, तो हालात देखा. इस दौरान एक उपद्रवी को पुलिस जवान जब हिरासत में लेकर जाने लगे, तो उपद्रवी के घर की महिला ने जमकर हंगामा किया. वहीं दूसरी घटना बेंगाबाद के डाकबंगला के एक और बूथ में हुआ.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें:बिहार : सिवान एसपी ने किया 6 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला

जहां दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें एक प्रत्याशी के समर्थक को सिर पर चोट लगा. वैसे जिन बूथों में उपद्रवियों ने तांडव मचाया. उन बूथों में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस जवान तैनात तो थे, लेकिन हालात देखते हुए पुलिस जवान मूकदर्शक बनकर खड़े थे.

इधर दूसरे चरण के मतदान के बीच भी जिले के गांवा, देवरी, तिसरी और बेंगाबाद के अधिकांश बूथों में वोटरों की भीड़ नजर आई. महिलाओं का उत्साह तो मतदान को लेकर सबसे अधिक दिखा. निर्धारित वक्त तीन बजे तक जिले के चार प्रखंडो में मतदान का प्रतिशत 71. 46 दर्ज किया गया.

जिसमें गांवा में 66.64, तिसरी में 71.29, देवरी में 68.73 और बेंगाबाद में 78. 54 फीसदी मतदान का प्रतिशत दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें:झारखंड पंचायत चुनाव परिणाम : जानें किस जिले में महिला संभालेंगी नेतृत्व तो कहां पुरुषों के हाथों होगी कमान

ग्रामीणों ने किया पूर्व विधायक का पुतला दहन

बिशनीटीकर बूथ में मतदान के दौरान पूर्व विधायक राजकुमार यादव के गुर्गो द्वारा किए गए उपद्रव का विरोध देर शाम ग्रामीणों ने किया. इस दौरान ग्रामीणों ने पूर्व विधायक राजकुमार यादव का पुतला दहन किया और बिशनीटीकर बूथ पर पुनर्मतदान कराने की मांग की.

इसे भी पढ़ें:करोड़पति ठेकेदार डकार रहा था गरीबों का अनाज, अब इतना भरना पड़ेगा जुर्माना

Related Articles

Back to top button