Crime NewsGiridihJharkhand

Giridih: बंद पड़ी श्रीराम स्टील फैक्ट्री से अवैध बीयर लदे 3 वाहन जब्त, 4 लोग हिरासत में

Giridih: औद्योगिक क्षेत्र श्रीराम स्टील में सोमवार शाम छापेमारी कर अवैध शराब से लदे तीन मालवाहक वाहनों को गिरिडीह पुलिस ने जब्त किया जबकि चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. छापेमारी सदर एसडीपीओ कुमार गौरव के नेतृत्व में की गयी. एसपी सुरेन्द्र झा और एसडीपीओ कुमार गौरव को मिली गुप्ता सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी.

जब्त तीनों वाहनों में दो छोटी गाड़ियां है व एक बड़ा मालवाहक है. छापेमारी के दौरान स्टील फैक्ट्री का गेट बंद था. तीनों वाहन फैक्ट्री के भीतर खड़े थे जिसे डंप करने की तैयारी चल रही थी. इसी बीच एसडीपीओ ने छापेमारी की.

गेट बंद रहने के कारण पहले तो पुलिस भीतर घुस नहीं पायी. इस दौरान एसडीपीओ ने जब गेट के भीतर मौजूद लोगों को डांटा तो फैक्ट्री का गेट खुला. एसडीपीओ के निर्देश पर तीनों मालवाहक वाहनों को जब्त कर पुलिस मुफ्फसिल थाना ले आयी जबकि तीनों वाहन में मौजूद लोगों को भी हिरासत में लेकर पुलिस थाना ले आयी जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – Ranchi: पहले फायरिंग फिर घर से निकाल पूर्व एसपीओ को मारी 5 गोली, मौके पर ही मौत

डेढ़ सौ से अधिक पेटियां होने का अनुमान

एसडीपीओ के अनुसार तीनों गाड़ियों में बीयर की पेटी लोड थी. लेकिन पेटी के भीतर बीयर है या शराब, इसका पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. तीनों वाहनों में डेढ़ सौ से अधिक पेटी लोड होने की बात कही जा रही है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

एसडीपीओ के अनुसार श्रीराम स्टील फैक्ट्री दशरथ राम का बताया जा रहा है. लेकिन इस फैक्ट्री को श्रीवीर स्टील फैक्ट्री के मालिक और उद्योगपति हरीश सरावगी खरीदने की तैयारी में थे. हरीश सरावगी के द्वारा फैक्ट्री में नये सिरे से निर्माण कराने की बात सामने आ रही है क्योंकि फैक्ट्री के जिस हिस्से से अवैध शराब से लदे तीनों वाहनों को जब्त किया गया है, वह हिस्सा हरीश सरावगी का बताया जा रहा है.

इधर फैक्ट्री के खरीदार के रूप में नाम आ रहे हरीश सरावगी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि फिलहाल सिर्फ खरीदने की वार्ता चल रही है. अभी तक खरीदा नहीं गया है. इधर श्रीराम स्टील फैक्ट्री घाटे में रहने के कारण काफी पहले से बंद पड़ा था. लिहाजा फैक्ट्री मालिक इसे बेंचने की तैयारी में थे.

इसे भी पढ़ें – पतंजलि का यूटर्न, उत्तराखंड आयुष विभाग के नोटिस पर कोरोना की दवा के दावे से पलटा

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: