GiridihJharkhand

गिरिडीहः बालगृह में बच्चियों से गलत व्यवहार मामले में 11 लड़कियों को किया गया शिफ्ट, कार्रवाई जारी

Giridih : मरियम बालगृह से सोमवार को 11 लड़कियों को दुमका और धनबाद के बालगृह में शिफ्ट किया गया. समाज कल्याण विभाग द्वारा बालगृह पिछले एक साल से पचंबा के मोहनपुर के एक दो मंजिला में संचालित था. इसमें वैसी लड़कियों को रखा जाता था जो घर से भाग गई थी. शिफ्ट की गई लड़कियों में एक गर्भवती भी शामिल है. गर्भवती को शिफ्त करने से पहले उसका चेकअप कराया गया. मामले में आरोपी संचालिका और उसका बेटा दोनों फरार हैं.

Advt

लड़कियों को शिफ्ट करने के समय समाज कल्याण पदाधिकारी के साथ बाल संरक्षण समिति के जीतू कुमार और चाइल्ड लाइन के सदस्य भी मौजूद रहे. मरियम बालगृह सील करने की प्रक्रिया की जा रही है. दोनों आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:गिरिडीहः बालगृह में बच्चियों पर मां-बेटे मिलकर ढाते थे जुल्म, रसूख की बदौलत ढाई साल तक बचते रहे

समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम ने बताया कि समाज कल्याण विभाग द्वारा बालगृह समवंय संस्था मरियम के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश आया है. जिसे लेकर कार्रवाई की जा रही है.

आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा. बता दें कि मरियम बालगृह में रह रही लड़कियों के साथ गलत व्यवहार किया जाता था. जिसे लेकर यह कार्रवाई की गई.

जिन 11 लड़कियों को दुसरे जिले में शिफ्ट किया गया है उसमें छह लड़किया आठ से 10 साल की हैं, जबकि पांच की उम्र 16 से 23 के करीब. पूरे मामले में समाज कल्याण विभाग भी सवालों के घेरे में है. आखिर 1 वर्ष से समाज कल्यान विभाग की तरफ से कोई पहल क्यों नहीं की गई.

इसे भी पढ़ें:रिम्स में कोविड का एक भी मरीज नहीं, 25 पोस्ट कोविड मरीजों का चल रहा इलाज

Advt

Related Articles

Back to top button