Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur: घाटशिला कॉलेज के क्‍लर्क ने किया छात्रों के भवि‍ष्‍य से खिलवाड़,  इंटर में एडमिशन व रजिस्ट्रेशन फीस लेकर थमा दी फर्जी रसीद

Ghatshila: शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधि ने घाटशिला महाविद्यालय के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो नरेश कुमार से मुलाकात कर कालेज के एक क्लर्क पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया. प्रतिनिधिमंडल में शामिल विद्यार्थियों ने प्रोफेसर नरेश कुमार को बताया कि कालेज में कार्यरत गोविंद प्रसाद नामक नन-टीचिंग स्टाफ ने 35–40 विद्यार्थियों से सत्र 2021-2023 के एडमिशन एवं रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1500 से 2000 तक वसूला और उनमें से दो विद्यार्थियों को फर्जी रसीद थमा दी.
फर्जीवाड़े के शिकार विद्यार्थियों ने अभाविप कार्यकर्ताओं को बताया कि घाटशिला रंकिणी मंदिर के पास आर्ट्स विषय की एक शिक्षिका रहती हैं जिन्होंने विद्यार्थियो को एडमिशन के लिए गोविंद से सम्पर्क करने की सलाह दी थी. अभाविप समर्थकों के मुताबिक उक्त शिक्षिका का नाम उर्मिला कुशवाहा है. विद्यार्थियों का ओरिजनल डॉक्यूमेंट भी आरोपी ने अपने पास रखा है. 11वीं की परीक्षा शनिवार से शुरू होगी और विद्यार्थी जब एडमिट कार्ड लेने कॉलेज पहुंचे तो उनको पता चला कि उनका एडमिशन कॉलेज में हुआ ही नहीं है. उनको फर्जी रौल नंबर दिया गया है. आरोप है कि कॉलेज प्रशासन इस विषय को जानते हुए भी स्टाफ के विषय में बताने से बच रहा है.

प्रोफेसर इंचार्ज ने कही ये बात

प्रोफेसर इंचार्ज नरेश कुमार ने छात्र प्रतिनिधियों से कहा कि प्राचार्य के आने के बाद ही इस मामले में कोई कार्रवाई हो सकती है. उम्मीद है कि प्राचार्य शनिवार को कालेज आएंगे. पीड़ित विद्यार्थी व उनके परिजन दो दिन से महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य से मिलने का प्रयास कर रहे हैं, परंतु प्राचार्य कॉलेज ही नहीं आ रहे हैं. इसकी वजह कोई नहीं बता रहा है क‍ि प्राचार्य कॉलेज क्यों नही आ रहे हैं. इसी को देखते हुए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सामान्य विधार्थी के साथ मिलकर प्रभारी प्राचार्य के लापता के पोस्टर पूरे कॉलेज पर‍िसर में लगा दिया है. प्रतिनिधिमंडल में अभाविप के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विवेक महापात्र,अमित हाजरा,विवेक पांडे,आदित्य सोनी,आशीष यादव,अभिजीत दास समेत अन्य छात्र छात्रा भी शामिल थे.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

ये भी पढ़ें- 40+ ईस्ट जोन मास्टर्स टी-20 प्रतियोगिता : आसनसोल ने चाईबासा को हराया, धनबाद और गिरीडीह का मैच टाई

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button