GiridihJharkhand

गिरिडीह में आम व खास ने 73वां गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया

Giridih: गिरिडीह में 73वें गणतंत्र दिवस हर आम व खास ने पूरे उत्साह के साथ मनाया. पपरवाटांड स्थित न्यू समाहरणालय भवन परिसर में जहां डीसी राहुल सिन्हा ने और बरवाडीह पुलिस लाइन में एसपी अमित रेणु ने झंडोत्तोलन किया. इस दौरान न्यू पुलिस लाइन में भी गिरिडीह पुलिस की और से झंडोतोलन समारोह का आयोजन किया गया.

 

परेड निरीक्षण के क्रम में पुलिस विभाग की और गणतंत्र दिवस का उत्साह आतिशबाजी कर मनाया गया. एक तरफ परेड में शामिल अलग-अलग पुलिस बल के जवान अपने जांबाजी को प्रदर्शित कर रहे थे, तो दूसरी तरफ जमकर पटाखे भी छूट रहे थे. इसके बाद एसपी ने समारोह में मौजूद अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि काफी संघर्ष के कारण आजादी मिली. एसपी ने मौके पर समाज को अपराध और नक्सलवाद मुक्त होने के प्रयास पर कहा कि पिछले साल पुलिस विभाग ने तत्परता दिखाते हुए 247 कुख्यात अपराधियों को दबोचा. एसपी ने कहा कि अपराध और नक्सलवाद के खिलाफ पुलिस की लड़ाई अनवरत जारी रहेगी.

इस दौरान डीसी और एसपी ने परेड में शामिल हर कंपनी कमांडर को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इस बीच नगर थाना में रामनारायण चाौधरी, मुफ्फसिल थाना में विनय राम, पचंबा थाना में नीतिश कुमार और महिला थाना में मनीता कुमारी ने झंडोत्तोलन किया, जबकि न्यू पुलिस लाईन में पुलिस एसोसिएशन की शाखा में शाखा अध्यक्ष रामनारायण चौधरी ने झंडोतोलन किया.

 

इस बीच शहर के सिहोडीह में ही पतजंलि योगपीठ के जिला प्रभारी नवीनकांत सिंह ने झंडोतोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दिया. मौके पर योग समिति की पुष्पा शक्ति भी मौजूद थी. शहर के रोटरी नेत्र चिकित्सालय में भी रोटरी क्लब के अध्यक्ष सोनू पोद्दार ने झंडोतोलन किया. इस दौरान डा. तारक नाथ देव, राजेन्द्र बगेड़िया, विजय सिंह समेत कई मौजूद थे.

Advt

Related Articles

Back to top button