न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गहलोत, कमलनाथ और बघेल का शपथ ग्रहण समारोह, विपक्ष की दिखेगी ताकत

23

New Delhi: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की वापसी हुई है. तीनों राज्यों में सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह होगा. इन राज्यों में नये सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता भी दिखायी देगी. समारोह में कई विपक्षी नेताओं के शिरकत करने की उम्मीद है. ज्ञात हो कि अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे जबकि कमलनाथ मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभालेंगे वही भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद पर आसीन होंगे.

तीनों शपथ ग्रहण में शामिल होंगे राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई अहम नेता समारोहों में शिरकत कर सकते हैं. अशोक गहलोत जयपुर में सुबह 10 बजे शपथ लेंगे जबकि कमलनाथ दोपहर एक बजे भोपाल में शपथ में लेंगे. वहीं भूपेश बघेल शाम चार बजे रायपुर में शपथ लेंगे.

विपक्षी एकता का शक्ति प्रदर्शन

बीजेपी को हराने के लिए महागठबंधन और विपक्ष के नेताओं को एकसाथ आने के लिए कांग्रेस से लेकर कई पार्टियां कोशिश कर रही हैं. वही आज होनेवाले शपथ ग्रहण में विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन भी कहीं ना कहीं दिखेगा. शपथ ग्रहण समारोह में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, राजद नेता तेजस्वी यादव समारोहों में शिरकत करेंगे. वहीं एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल, टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी और एलजेडी नेता शरद यादव समेत अन्य को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित किया है. इसके नेता संजय सिंह भी राजस्थान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. इसके अलावा, जेएमएम नेता हेमंत सोरेन, झारखंड विकास मंच नेता बाबूलाल मरांडी, स्वाभिमानी पक्ष नेता राजू शेट्टी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भी आमंत्रित किया गया है और इन नेताओं के समारोहों में आने की संभावना है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: