Lead NewsNationalWorld

गाजा पट्टी : नौ बच्चों समेत 22 फिलीस्तीनियों की मौत के बाद इजरायल की अगली कार्रावई, दागे अनेक रॉकेट

Jerusalem : फिलीस्तीनी उग्रवादियों ने गाजा से इजराइल की ओर अनेक रॉकेट दागे और इसके जवाब में इजराइल ने मंगलवार की सुबह हवाई हमले किए. इजराइल के हमले में गाजा में नौ बच्चों समेत 22 लोग मारे गए. बीते 24 घंटों में यरूशलम और वेस्ट बैंक क्षेत्र में इजराइल के सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में 700 से अधिक फिलीस्तीनी घायल हो गए. इनमें से 500 को अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा. इजराइल की सेना ने कहा कि मंगलवार की सुबह हुए रॉकेट हमले में छह आम लोग घायल हुए.

हिंसा का कारण है यरूशलम पर फिलीस्तीन और इजराइल दोनों द्वारा दावा जताना. हाल के हफ्तों में फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइल पुलिस के बीच हुए संघर्षों के चलते यरूशलम में तनाव बहुत बढ़ गया है.

गाजा से इजराइल की ओर रात भर अनेक रॉकेट दागे जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात की. गाजा पट्टी पर काबिज उग्रवादी समूह हमास ने रॉकेट हमले सोमवार शाम से शुरू किए थे. मंगलवार सुबह तक हमास और अन्य उग्रवादी इजराइल की ओर 200 से अधिक रॉकेट दाग चुके थे.

advt

दूसरी ओर, गाजा में इजराइल की ओर से दागे गए ड्रोन की चपेट में आने से मंगलवार सुबह एक व्यक्ति की मौत हो गयी. इजराइल की ओर से दागी गयी एक मिसाइल में एक महिला मारी गयी. इजराइल की सेना ने कहा कि रातभर में उसने गाजा की ओर कई हवाई हमले किए.

इजराइल के साथ संघर्ष में नौ बच्चों समेत 20 की मौत: फिलीस्तीनी अधिकारी

बता दें कि एक दिन पहले सोमवार को गाजा पट्टी में इजराइल के साथ संघर्ष में नौ बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गयी थी. फिलीस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मृतक संख्या के हिसाब से यह दिन पिछले कई सालों में सबसे अधिक रक्तपात वाले दिनों में एक रहा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की मौत की वजह से संबंधित कोई जानकारी तो नहीं दी लेकिन उत्तरी गाजा में एक विस्फोट में तीन बच्चों समेत एक ही परिवार के कम से कम सात लोगों की जान चली गयी. इजराइली सेना ने कहा कि गाजा से रॉकेट दागे जाने के जवाब में उसने हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: