Sports

गावस्कर ने पूछा, धोनी और धवन घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेलते ?

विज्ञापन

New Delhi : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बीसीसीआइ से पूछा कि इंग्लैंड में छह महीने बाद होने वाले विश्व कप से पहले शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी को घरेलू टूर्नामेंटों से बाहर रहने की अनुमति कैसे दी गयी. टेस्ट टीम से बाहर धवन मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. धोनी ने एक नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई श्रृंखला के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है.

खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने की अनुमति कैसे दी

धोनी को टी20 टीम में नहीं चुना गया, जबकि वह 2014 में ही टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं. वह सिर्फ वनडे टीम का हिस्सा हैं. गावस्कर ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा, हमें धवन और धोनी से नहीं पूछना चाहिये कि वे घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे. हमें बीसीसीआइ और चयनकर्ताओं से पूछना चाहिए कि उन्होंने खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने की अनुमति कैसे दी. जब वे देश के लिए नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने कहा, यदि भारतीय टीम को अच्छा खेलना है तो खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

विश्व कप टीम में उनकी जगह को लेकर और सवाल उठेंगे

गावस्कर ने कहा, धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला नहीं खेली. उसके पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में भी वह टीम में नहीं हैं. उन्होंने आखिरी मैच एक नवंबर को खेला और अगला जनवरी में खेलेंगे. विश्व कप टीम में उनकी जगह को लेकर और सवाल उठेंगे. उन्होंने कहा,उम्र के साथ खेल में बदलाव आता है. यदि आप घरेलू स्तर पर ही क्रिकेट खेलते रहे तो कैरियर का विस्तार करने में मदद मिलती है और अभ्यास भी हो जाता है.

advt

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button