Education & CareerJharkhandRanchi

26 और 27 दीक्षांत लेने वाले छात्रों को दिया जायेगा गेट पास और पट्टा

Ranchi : रांची यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित होने वाली 32वीं दीक्षांत समारोह की तैयारी जोरों से चल रही है. सोमवार को रांची यूनिवर्सिटी की ओर से सूचना जारी की गयी कि 26 और 27 मार्च को दीक्षांत लेने वाले छात्रों के बीच गेट पास और पट्टा का वितरण किया जाएगा. वितरण दिन के 10 : 30 से 1 : 30 और 2 बजे से 4 बजे तक बेसिक साइंस ब्लॉक फिजिक्स विभाग में किया जायेगा. इसकी साथ ही सूचना दी गयी कि गेट पास और पट्टा 28 मार्च से नहीं दिया जायेगा. जिन विद्यार्थियों को भी दीक्षांत दिया जाना है वह ससमय फिजिक्स विभाग से पट्टा और गेट पास ले लें. रांची यूनिवर्सिटी की ओर से 29 मार्च को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें साल 2015-17 और 2016-18 के छात्रों को दीक्षांत दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः बोकारो थर्मल में महिला से छेड़छाड़ का गिरफ्तार आरोपी थाना से फरार, पुलिस परेशान

दिशा निर्देश जारी किया गया

दीक्षांत समारोह के लिए पूर्व से यूनिवर्सिटी ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है. जिसमें छात्रों को सीट नंबर के अनुसार ही बैठने, कार्यक्रम के दौरान शांति बनाये रखने, उपाधि वितरण के दौरान कतारवार सहयोग से उपाधि लेंगे, किसी भी परिस्थिति में सीट फेर बदल नहीं करेंगे. किसी भी दिशा निर्देश का पालन नहीं होने पर यूनिवर्सिटी उपाधि देने में सक्षम नहीं होगा.

ड्रेस कोड के लिए सख्त निर्देश

इन निर्देशों में स्पष्ट कहा गया है कि छात्रों को उपाधि उनके ड्रेस कोड में रहने पर ही दी जायेगी. ड्रेस कोड में उपस्थित नहीं रहने पर विद्यार्थियों को उपाधि नहीं दी जायेगी. रांची यूनिवर्सिटी की ओर से पूर्व से ही ड्रेस कोड निर्धारित किया जा चुका है. जिसमें छात्रों के लिए सफेद कुर्ता और पायजामा या धोती. वहीं छात्रों के लिए सफेद सलवार सूट लाल दुपट्टा के साथ या फिर लाल बॉर्डर वाली सफेद साड़ी लाल ब्लाउज के साथ. समारोह का आयोजन दीक्षांत मंडप में किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः चंद्रप्रकाश चौधरी गिरिडीह से उम्मीदवार तो बने, लेकिन जानिए क्या हुआ आजसू के संसदीय बोर्ड की बैठक में

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close