GarhwaJharkhandPalamu

गढ़वा: उत्तर प्रदेश में बेची गयी महिला बरामद, बहन और खरीददार गिरफ्तार

विज्ञापन

Palamu/Garhwa : उत्तर प्रदेश में बेची गई गढ़वा की महिला को पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है. इस सिलसिले में महिला की बहन और खरीददार को गिरफ्तार किया गया है. महिला को 30 हजार रूपये में उसके ससुराल वालों ने बेच दिया था.

गढ़वा के एसडीपीओ बहामन टुटी ने बताया कि 22 अगस्त को टवीट्र के माध्यम से गढ़वा पुलिस के संज्ञान में एक मामला लाया गया था, जिसमें डंडई थाना क्षेत्र के जरही निवासी सीताराम मिस्त्री उर्फ सुबोध (उम्र 45) ने गुहार लगायी थी कि उसकी पत्नी को उसके ससुराल वालों के द्वारा बेच दिया गया है. मामले में गंभीरता दिखाते हुए गढ़वा के पुलिस अधीक्षक श्रीकांत सुरेश राव खोटरे के निर्देश पर कार्रवाई के लिए टीम बनाई गयी.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना के इलाज के लिए निजी अस्पतालों का रेट सरकार ने किया तय, जानिए क्या है हर दिन का चार्ज 

advt

यूपी के महोबा के महुआबांध से बरामद हुई महिला

गढ़वा के पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई की गयी. उत्तरप्रदेश के बनारस निवासी और देवंती देवी की फुफेरी बहन ममता देवी और कानपुर के जयपाल विश्वकर्मा के खिलाफ कांड दर्ज किया गया. 72 घंटे के अंदर छापामारी कर कांड में अपह्त महिला देवंती देवी को उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के अजनर थाना के महुआबांध से बरामद किया गया. प्राथमिकी अभियुक्त जयपाल विश्वकर्मा यूपी के हमीरपुरा जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. जबकि ममता देवी को यूपी के महोबा जिले के महुआबांध से गिरफ्तार किया गया. उनके खिलाफ मानव व्यापार करने का मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः आत्मनिर्भर भारत योजना, रोजगार, गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर हेमंत ने केंद्र पर साधा निशाना

कार्रवाई में पुलिस की यह टीम थी शामिल

गिरफ्तारी अभियान में गढ़वा के पुलिस निरीक्षक के अलावा डंडई थाना के परि.पु.अ.नि विकास कुमार, पु.अ.नि रीना दास, हवलदार जितेन्द्र राम आदि शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना: बच्चों के संकट पर होगा ऑनलाइन सम्मेलन, दलाई लामा भी होंगे शामिल

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button