Garhwa

गढ़वा: चंद रुपयों के लिए मवेशियों को नदी पार करा रहे दो युवक डूबे, दो घंटे बाद मिली लाश 

विज्ञापन

Garhwa: पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में चंद रूपयों के चक्कर में दो लोगों जान चली गयी. गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र में मवेशी नदी पार कराने के दौरान डूबने से दो युवकों की मौत हो गयी. घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

कांडी थाना क्षेत्र के जयनगरा गांव के सामने कोयल नदी में दो लोगों की डूबने से मौत हो गई. डूबने वालों में जयनगरा गांव निवासी कोमल बैठा व सेतो गांव निवासी मोनू बैठा शामिल है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों लोग कोयल नदी में सदीक मिंया की मवेशी को पार करा रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः हजारीबाग, गिरिडीह और गोड्डा के लिये छह सौ सोलर पंप का JREDA ने दिया डिस्पैच ऑर्डर

advt

दो घंटे के बाद मिले शव

प्रत्यक्षदर्शी शिव बच्चन, रूपन कुमार व अभिषेक कुमार ने बताया कि दोनों युवक मवेशी के साथ नदी पार कर रहे थे. इसी बीच अचानक डूबने लगे. तभी नदी किनारे खड़े लोग हल्ला करने लगे, लेकिन इनके अनुसार सदीक मिंया तीनों लोगों को मना करने लगा. फिर भी तीनों गांव की तरफ दौड़ कर गये और लोगों को सूचना दी. लोग जब तक पहुंचते, दोनों डूब चुके थे. ग्रामीणों ने दो घंटे के अंतराल पर दोनों शवों को कोयल नदी से निकाला.

सौ-पचास में कराते थे मवेशियों को नदी पार

प्रत्यदर्शियों ने बताया कि युवकों को डूबता देख, सदीक मिंया भी मौके से फरार हो चुका था. लोगों का आरोप है कि सदीक मवेशी की तस्करी करता है. लोगों ने बताया कि दोनों युवक अक्सर मवेशी नदी में पार कराते थे, जिसके एवज में उन्हें महज सौ-पचास रुपये मिलते थे.

इसे भी पढ़ेंः इलाहाबाद HC का आदेश: डॉ. कफील पर लगाया गया NSA गैरकानूनी, तुरंत करें रिहा

भीम बराज का गेट खुलते ही नदी में बढ़ गया पानी

बताया जा रहा है कि जैसे ही दोनों शख्स मवेशी को नदी पार कराने लगे, उसी दौरान भीम बराज का गेट खुला हुआ था, जिससे अचानक नदी में पानी बढ़ गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तथाकथित तस्करों ने यदि संजीदगी दिखाई होती तो दोनों युवकों की जान बच सकती थी. फिलहाल मौके पर कांडी बीडीओ जोहन टुडू पहुंच चुके हैं. वहीं कांडी थाना पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है.

adv

इसे भी पढ़ेंः सुशील गुप्ता का आनंद ज्वेलर्सः क्या 7 साल बाद खुल पायेगा राज्य की सबसे बड़ी 12.25 करोड़ के गहनों की चोरी का रहस्य

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button