GarhwaJharkhand

गढ़वा: डैम में डूबने से दो बहनों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

Garhwa : जिले के नगर उंटारी (श्री बंशीधर नगर) थाना क्षेत्र के न्याखांड़ के बभनी खांड़ डैम में डूबने से दो बहनों की मौत हो गयी. उनकी पहचान श्यामबिहारी उरांव की पुत्री सुमित्रा कुमारी (13वर्ष) एवं अशोक उरांव की पुत्री मनीषा कुमारी (12वर्ष) के रूप में हुई है. दोनों चचेरी बहन हैं. घटना शुक्रवार दोपहर करीब बारह बजे की है. दोनों बहनें होली क्रॉस मध्य विद्यालय नया खेड़ा में कक्षा दो की छात्राएं थीं. घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. गांव में मातम पसरा है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड विधानसभा सत्र के पहले ही दिन बहरागोड़ा के पूर्व विधायक दिनेश षाड़ंगी विभिन्न मांगों को लेकर धरना पर बैठे

जानकारी के अनुसार अशोक उरांव की पुत्री मनीषा कुमारी एवं श्यामबिहारी उरांव की पुत्री सुमित्रा कुमारी सुबह में ट्यूशन पढ़ने के बाद अपनी सहेलियों के साथ गाय चराने के लिए नयाखांड़ जंगल की तरफ गई हुई थी. गाय चराने के दौरान गर्मी लगने पर सभी बच्चियां बभनी खांड़ डैम में स्नान करने लगी.

advt

इसे भी पढ़ें :रांची: मोक्ष यात्रा वाहन के लिए नई गाइडलाइन, 10 किलोमीटर के लिए किराया 500

इसी क्रम में गहरे पानी में चले जाने के कारण सुमित्रा कुमारी और मनीषा कुमारी डूबने लगी. दोनों को डूबता देख अन्य बच्चियों ने हो हल्ला किया तो नयाखांड़ के रामप्रवेश, विनोद, संतोष एवं रवींद्र ने आनन फानन में डैम में छलांग लगाकर उन्हें बचाने का भरपूर प्रयास किया. किंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी. दोनों बच्चियों की डूबकर मौत हो गयी.

adv

मौत होने की सूचना जंगीपुर समेत आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गयी. बड़ी संख्या में लोगों ने डैम पहुंचकर घटना की जानकारी ली तथा शव को अपने घर ले आए.

उधर, घटना की सूचना मिलने पर श्री बंशीधर नगर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जानकारी ली तथा मृतक के घर पहुंच कर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया.
दो बच्चियों की मौत होने के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गयी. बड़ी संख्या में लोगों ने मृतक के घर पहुंचकर दुःख जताया तथा परिजनों को सांत्वना दी. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

इसे भी पढ़ें :पटना : ब्वॉयफ्रेंड संग होटल में पी रही थी शराब, पुलिस के आते ही लड़का हुआ फरार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: