GarhwaJharkhand

गढ़वा: नवजात खरीद बिक्री मामले में नानी समेत तीन गिरफ्तार, सीडब्लूसी को सौंपा गया बच्चा

Garhwa: जिले के श्री बंशीधर नगर (नगर उंटारी) थाने की पुलिस ने नवजात (बच्ची) को बेचे जाने के आरोप में तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में नवजात बच्ची की नानी परिमनी देवी, सहिया रीना देवी एवं बच्ची खरीदने वाली प्रभा देवी शामिल हैं. परिमनी देवी धुरकी थाना क्षेत्र के कटहर कला, सहिया रीना देवी नगर ऊंटारी थाना क्षेत्र के हलिवंता एवं बच्ची खरीदने वाली प्रभा देवी खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला की रहने वाली है.

बताते चलें कि गत 25 जून को श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के गरबांध गांव निवासी मनोज ठाकुर की पत्नी सीता देवी की नवजात बच्ची को उसकी मां (नानी) परिमनी देवी ने सहिया रीना देवी के सहयोग से खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला निवासी दशरथ पासवान की पत्नी प्रभा देवी के हाथों 9 हजार रुपये में बेंच दी थी. दशरथ पासवान एवं प्रभा देवी निःसन्तान दंपती हैं.

इसे भी पढ़ें:स्वास्थ्य विभाग को उम्मीद, 2030 तक राज्य से मलेरिया के उन्मूलन का लक्ष्य होगा हासिल

Sanjeevani

उधर, नवजात बच्ची के बेचे जाने से खफा मनोज ठाकुर एवं उसके परिजनों ने अपनी सास परिमनी देवी को जमकर खरी खोटी सुनाई थी तथा बच्ची को वापस लाने का दबाव बनाया था. परिमनी देवी ने मामले का खुलासा किया कि वे सहिया रीना देवी के सहयोग से बच्ची को 9 हजार रुपये में बेंच दी हैं.

परिजन बच्ची को लेने के लिये खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला निवासी दशरथ पासवान की पत्नी प्रभा देवी के घर गये तथा बच्ची को वापस करने को कहा, किंतु प्रभा देवी ने उनलोगों की एक नहीं सुनी और न ही बच्ची को वापस दी. अंत में मनोज ठाकुर के परिजनों ने मंगलवार को एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी को घटना की जानकारी दी तथा बच्ची को वापस दिलाने की गुहार लगायी थी.

इसे भी पढ़ें:झारखंड राज्य ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड अस्थाई कर्मचारियों के नियमितीकरण पर हुई सुनवाई, एमडी अविनाश कुमार ने कोर्ट को किया आश्वस्त

एसडीपीओ के निर्देश पर खरौंधी थाने की पुलिस ने मंगलवार की दोपहर में उक्त बच्ची को बरामद कर नगर ऊंटारी थाने की पुलिस को सौंप दिया था. जांच के बाद बाद नगर ऊंटारी थाने की पुलिस ने नवजात बेचे जाने के आरोपी तीनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया था तथा नवजात बच्ची को सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया था.

उधर, नगर ऊंटारी थाने की पुलिस ने मनोज ठाकुर के आवेदन पर मामला दर्ज कर बुधवार को मामले में संलिप्त तीन महिलाओं नवजात बच्ची की नानी परिमनी देवी, सहिया रीना देवी एवं बच्ची खरीदने वाली प्रभा देवी को न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में उत्पादक कंपनियों पर करोड़ों का बकाया, सालाना छह हजार करोड़ के नुकसान में निगम

Related Articles

Back to top button