GarhwaJharkhandLead News

गढ़वा : चुनाव कराकर लौट रहे जवान को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा, हथियार लूटा, कई हिरासत में

Garhwa: जिले के मेराल थाना क्षेत्र में बैलेट बॉक्स निजी कार से ले जाने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी में शामिल जवान के साथ मारपीट की. उसका हथियार भी लूट लिया. करीब एक घंटे तक पुलिस जवान को बंधक बनाकर रखा गया. सूचना मिलते ही पुलिस बल की टीम ने मौके पर पहुंचकर जवान को भीड़ से मुक्त कराया. इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है. मामले में दोषी दूसरे लोगों की तलाश हो रही है. नामजद और अज्ञात पर मामला दर्ज करने की तैयारी है. पुलिस जवान पर लगे आरोप की भी जांच की जाएगी.

 

जानकारी के अनुसार मेराल प्रखंड के कमरमा गांव के सेक्टर-10 से चुनाव कराकर एक पोलिंग पार्टी के अधिकारी शुक्रवार को निजी गाड़ी से मतपेटी लेकर गढ़वा लौट रहे थे. ग्रामीणों को चुनाव के बाद मतपेटी की हेराफेरी किए जाने की आशंका थी. इसी को लेकर यह घटना हुई. ग्रामीण संदेह के आधार पर पोलिंग पार्टी का विरोध करने लगे. देखते ही देखते ग्रामीण उग्र हो गए. मतपेटी की सुरक्षा का हर संभव प्रयास कर रहे पुलिस के जवान बेंकटेश शर्मा को घेर लिया. इस दौरान लोगों ने उनका हथियार भी लूट लिया. जवान की पिटाई की गई. ग्रामीणों ने उन्हें करीब एक घंटे तक बंधक बनाए रखा. इस दौरान जवान प्यास से परेशान रहा. लेकिन ग्रामीण उसे पानी पीने से भी रोकते रहे.

इसकी जानकारी मिलते ही मेराल थाना प्रभारी लालबिहारी प्रसाद दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने जवान को ग्रामीणों से मुक्त कराया और जवान का हथियार बरामद किया. उन्होंने मारपीट करने के आरोपी 6 युवकों को हिरासत में भी लिया है. इस घटना को एसपी अंजनी कुमार झा ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने इस संबंध में पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में हुए सड़क हादसे में झारखंड का लाल शहीद

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button