JharkhandPalamu

गढ़वा : हर्निया के ऑपरेशन के लिए बेहोश किए गए बच्चे की मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

Ad
advt

 

Garhwa : गढवा शहर के रंका मोड़ के समीप संचालित निजी अस्पताल सरस्वती चिकित्सालय में सोमवार की शाम ऑपरेशन के दौरान कल्याणपुर निवासी मंसूर अंसारी का दो वर्षीय पुत्र आहिल रजा की मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

advt

परिजनों का आरोप था कि ऑपरेशन के लिए बच्चा को बेहोश किया गया. उसके बाद बच्चा होश में ही नहीं आया. उसके बाद भी उसकी सूचना अस्पताल के कर्मियों ने उन्हें नहीं दिया. परिजनों ने कहा कि हर्निया के ऑपरेशन के लिए सुबह सरस्वती चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने मरीज के परिजनों से पहले पैसा लिया. उसके बाद ऑपरेशन के लिए ओटी में ले गए.

परिजनों के आरोप था कि हर्निया के ऑपरेशन के लिए अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सक और बेहोश करने वाले विशेषज्ञ डॉक्टर अस्पताल में नहीं थे. उसके बावजूद ऑपरेशन से पहले बच्चा को बेहोश किया गया. उसके बाद बच्चा होश में नहीं आया. अस्पताल में परिजनों के चित्कार से अस्पताल के बाहर लोगों का हुजूम लग गया.

advt

लोगों का कहना था कि जिले में अस्पताल कुकुरमूते की तरह खुल रहे हैं पर अस्पताल में विशेष चिकित्सक नहीं हैं. बाहर के चिकित्सक के डिग्री पर यहां अस्पताल खुल रहे हैं और स्थानीय नीम हकीम इलाज कर रहे है. परिजनों के हंगामा के बाद हलात बिगड़ता देख सरस्वती चिकित्सालय के संचालक ने विभिन्न चिकित्सकों को अस्पताल में बुलाया. स्थानीय समाजसेवियों के घंटों समझौता के बाद परिजन बच्चे के शव को अपने घर ले गए. परिजनों ने कहा कि हालात के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी. खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी.

 

इसे भी पढ़ें : पलामू : अपराधियों पर कार्रवाई करने में देर की तो, एसआई और एएसआई पर होगी कार्रवाई

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: