GarhwaJharkhand

#Garhwa : दो कारों से 16.5 लाख रुपये बरामद, पुलिस जांच में जुटी

Palamu / Garhwa : राज्य में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. पहले चरण के मतदान के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी हो गयी. इसी के साथ प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो गया है.

इस बीच आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सख्ती से कराया जा रहा है. वाहनों की जांच तेज की गयी है. इसी क्रम में पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में दो वाहनों से 16.5 लाख रुपये बरामद किये गये हैं.

एक वाहन से 15 लाख जबकि दूसरे से 1.5 लाख रुपये बरामद किये गये हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें – CM अपने 5 साल के कार्यकाल में 3 बार कर चुके हैं झारखंड से उग्रवाद खात्मे की घोषणा, बावजूद इसके राज्य में हो रही नक्सल हिंसा

अधिसूचना जारी होने के बाद आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन शुरू किया गया. इसी क्रम में गढ़वा जिले के मेराल थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर नगर उंटारी की ओर जा रहे दो वाहनों जेएच 01 बीएम 4879 एवं जेएच03डब्लू 8971 को रोका और उनकी तलाशी ली. इस दौरान एक वाहन से 15 लाख, जबकि दूसरे से डेढ़ लाख रुपये बरामद किये गये.

रुपये मिलने के बाद मेराल पुलिस ने वाहनों को जब्त करते हुए उसमें सवार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. उनसे पूछताछ की गयी. हालांकि इस दौरान वाहन सवार डेढ़ लाख रुपये का हिसाब देते नजर आये, लेकिन 15 लाख रुपये का हिसाब उनके पास नहीं था. मामला संदिग्ध माना जा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि पैसा पलामू जिले के एक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे एक नेता का है. हालांकि हिरासत में लिये गये लोगों ने उस नेता के बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं दी है. पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें – #MaharashtraSuspense :  शरद पवार ने संजय राउत से मुलाकात के बाद फिर कहा,   हम विपक्ष में बैठेंगे

जांच के बाद स्थिति होगी स्पष्ट

पुलिस सूत्रों के अनुसार पैसे बरामद होने के बाद पुलिस और सिविल प्रशासन द्वारा मामले की जांच तेज की गयी है. गढ़वा के डीडीसी नमन प्रियश लकड़ा के नेतृत्व में जांच की जा रही है.

जांच के बाद प्रशासन स्पष्ट करेगा कि पैसे कहां जा रहे थे और उनका उपयोग किस काम में होना था.

इसे भी पढ़ें – #NDA में सीटों की हेरफेरः आजसू के खाते में जा सकती है डुमरी,सिंदरी,ईचागढ़,हुसैनाबाद,पाकुड़ और गोमिया विधानसभा सीट

Related Articles

Back to top button