न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा: झंडोतोलन से पहले फटा प्रेशर बम-मची अफरा-तफरी, दो किलोमीटर तक सुनी गयी आवाज

1,639

Palamu/Garhwa : पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में गणतंत्र दिवस समारोह से पहले प्रेशर बम फटने से अफरा-तफरी मच गयी. इस घटना में एक शिक्षक सहित अन्य को हल्की चोट आयी.

लेकिन घटना से स्कूल सहित आस पास के इलाकों में दहशत का माहौल बन गया. विस्फोट की आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनी गयी. घटना के कुछ देर बाद विद्यालय में झंडोतोलन किया गया.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंः एअर इंडिया की ब्रिकी का टेंडर जारी, 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी सरकार

क्या है पूरा मामला

गढ़वा जिले के बड़गड़ प्रखंड मुख्यालय सदर पंचायत सचिवालय से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय महुआटिकर में झंडोत्तोलन से 15 मिनट पूर्व प्रेशर बम फटने से ब्लास्ट हुआ.

विद्यालय के शिक्षकों द्वारा गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व झंडोत्तोलन की तैयारी की गयी थी. झंडा गाड़ने के लिए गड्ढा तैयार किया गया था. 26 जनवरी की सुबह 8 बजे विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चे झंडोत्तोलन के उत्साह में पहुंचे.

निर्धारित झंडोत्तोलन स्थल के घेरे के अंदर कुछ ईंट और पत्थर रखकर उसके नीचे बम दबाकर रखा गया था. जैसे ही शिक्षक एवं स्कूली बच्चों ने पत्थर और ईंट के टुकड़ों को हटाया. अचानक जोरदार ब्लास्ट हुआ. इससे विद्यालय परिसर थर्रा उठा.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ेंः पूछताछ में गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का खुलासाः थाने से भागा नहीं 25 लाख देकर भगाया गया था गैंगेस्टर अमन साव

दो किलोमीटर दूर तक सुनी गयी आवाज

ब्लास्ट की आवाज आस पास के दो किलोमीटर के दायरे में सुनी गयी. लेकिन किसी तरह के जान-माल की क्षति नहीं हुई. कुछ बच्चे एवं विद्यालय के शिक्षक कृष्णा कुमार को आंशिक रूप से पत्थर, बारूद और मिट्टी के छींटे पड़ कर हल्की चोटें आई हैं.

सूचना मिलते ही बड़गड़ ओपी प्रभारी जग नारायण शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे. प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं जिला परिषद सदस्य, उप प्रमुख भ्ज्ञी विद्यालय पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली.

घटना में नक्सली कनेक्शन नहीं, आपसी रंजिश: SDPO

रंका के एसडीपीओ मनोज महतो ने बताया कि स्कूल परिसर में मामूली विस्फोट हुआ है. इससे चार इंच का गड्डा बना. घटना के पीछे किसी तरह का नक्सल कनेशन नहीं है.

आपसी रंजिश में घटना हो सकती है. बारूद का अंश मिला है. उसे जांच के लिए भेजा गया है. पूरे मामले की छानबीन तेज की गयी है. जल्द स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः #EU संसद में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पर भारत की दो टूकः ये हमारा आंतरिक मामला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like