Crime NewsGarhwaJharkhandPalamu

गढ़वा: अतिरिक्त आवास योजना में भुगतान के लिए 4 हजार रूपये रिश्वत लेते पंचायत सेवक गिरफ्तार

पलामू एसीबी की इस वर्ष यह 16वीं गिरफ्तारी

विज्ञापन

PALAMU/Gadwa : राज्य में भ्रष्ट अधिकारियों,  कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. शुक्रवार को एसीबी की टीम ने पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले के भंडरिया प्रखंड की जनेवा के पंचायत सेवक सुनील साहू को चार हजार रूपए  रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. पलामू एसीबी की इस वर्ष यह 16वीं गिरफ्तारी.

रिश्वत में मांगा था 5000 रूपये

एसीबी पलामू के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गढ़वा के भंडरिया प्रखंड के सरइडीह गांव के वादी रोहित सिंह की मां मानमती देवी के नाम से अतिरिक्त आवास योजना की स्वीकृति मिली है. योजना की प्राक्कलित राशि 48 हजार 500 है. अतिरिक्त आवास का निर्माण कार्य पूरा हो गया था. इस कार्य के लिए अग्रिम के रूप में 24 हजार का भुगतान हुआ था. लाभुक ने बैंक से पैसे निकाल लिया था.

इसे भी पढ़ें:RMC : JMM के आरोप पर जवाब देंगे रांची के मेयर व डिप्टी मेयर

शेष 24 हजार 500 का भुगतान पेंडिंग था. शेष राशि के भुगतान के लिए लाभुक ने जनेवा के पंचायत सेवक सुनील साहू से मुलाकात की. पंचायत सेवक ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि पांच हजार रूपये देने के बाद ही भुगतान होगा. वादी रिश्वत नहीं देना चाहता था. उसने इसकी शिकायत एसीबी के मेदिनीनगर कार्यालय में की.

सही मिली शिकायत

शिकायत के बाद सत्यापन में मामले को सही पाया गया. इसके बाद मामला दर्ज कर धावादल का गठन किया गया. वादी को 4 हजार रूपये देकर दल के साथ पंचायत सेवक के पास भेजा गया. जैसे ही पंचायत सेवक ने रिश्वत की राशि ली उसे धर दबोचा गया. पंचायत सेवक को गिरफ्तार करने के बाद उसे मेदिनीनगर लाया गया,  जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: