Crime NewsGarhwaJharkhand

गढ़वा: मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन-निर्मित और अर्द्धनिर्मित कई हथियार बरामद, 8 गिरफ्तार

Garhwa. हथियार के अवैध कारोबार ने संलिप्त कारोबारियों पर गढ़वा पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है. दो दिन पूर्व निर्माण और आपूर्ति में लगे सात आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी.

जिले के मेराल थाना क्षेत्र के कुसमही जंगल में छापामारी कर अवैध हथियार निर्माण एवं तस्करी में शामिल आठ कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से भारी मात्रा में निर्मित एवं अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए हैं. साथ ही वहां चल रहे अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही इस अवैध कारोबार में संलिप्त अन्य लोगों की भी जानकारी पुलिस को हाथ लगी है. पुलिस उन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तैयारी शुरू की है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Corona Update: शुक्रवार को 1478 नये केस, 6 की गई जान

गढ़वा एसपी श्रीकांत सुरेश राव खोटरे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मेराल के कुसमही जंगल में अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा है. इसके लिए वहां मिनी गन फैक्ट्री लगायी गयी है. सूचना पर टीम बनाकर छापामारी की गयी. इस दौरान मौके से हथियार निर्माण करते श्रवण प्रजापति, श्रीकांत विश्वकर्मा, अरूण विश्वकर्मा और सत्येन्द्र विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से एक पिस्टल, दो देसी कट्टा, तीन अर्द्धनिर्मित कट्टा, हथियार बनाने के सामान व सामग्री बरामद की गयी.

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि हथियार करमडीह निवासी अनंत पांडेय और लल्लू महतो खरीद कर बेचता है. अनंत पांडेय के घर पर छापामारी की गयी. उसके घर से एक देसी कट्टा बरामद किया गया. साथ ही इस मामले में संलिप्त तीन अन्य आरोपियों लल्लू महतो, मनोज परहिया और छोटू बिन्द को पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें- दुर्गा का रूप धारण करने को लेकर फिर मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर नुसरत जहां

विदित हो कि तीन दिन पूर्व कांडी थाना में छापामारी भरत पहाड़ी में रामचेला रजवार के घर से 315 बोर के अर्धनिर्मित देसी बंदूक, 12 बोर का दो अर्धनिर्मित देसी कट्टा, एक डबल बैरल का अर्धनिर्मित देसी कट्टा, सात राउंड वाला एक अर्धनिर्मित देसी रिवॉल्वर सहित देसी कट्टा बनाने का सामान, औजार और टूल्स और नगद 11 हजार रुपया बरामद किया गया था. इस सिलसिले में पलामू के चार और गढ़वा के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button