GarhwaJharkhandLead News

गढ़वा: मजदूर महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

Garhwa : जिले के नगर उंटारी थाना के सामने एनएच 39 सड़क के किनारे एक मजदूर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. प्रसव के बाद जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. दोनों का इलाज श्री बंशीधर नगर अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है. महिला पलामू जिले की रहने वाली है.

इसे भी पढ़ें :गढ़वा: हल्ला बोल प्रदर्शन पर कार्रवाई, पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी सहित 4 नामजद, 200 अज्ञात पर केस दर्ज

जानकारी देते हुए बच्चे के पिता मोहम्मद खुर्शीद शाह ने बताया कि हमलोग सिंगरौली से काम करके पलामू के रजहरा कोठी स्थित अपने गांव जा रहे थे. इसी क्रम में श्री बंशीधर नगर के थाना के सामने पत्नी को अचानक प्रसव पीड़ा हुआ. प्रसव पीड़ा इतनी तीव्र थी कि उक्त महिला ने चिलचिलाती धूप में एनएच 39 सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म दे दिया. इस दौरान वहां पर मौजूद महिलाओं ने साड़ी की घेरा कर महिला का प्रसव कराया. प्रसव के बाद उन्होंने बताया कि जच्चा बच्चा दोनों की हालत बिल्कुल ठीक है. इसके लिये उन्होंने बंशीधर नगर शहरवासियों का धन्यवाद दिया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

प्रसव के बाद वहां मौजूद लोगों ने मदद को हाथ बढ़ाया और ऑटो रिक्शा कर उक्त महिला को अनुमंडल अस्पताल भेजा. अस्पताल में बच्चे की मां सोबरा बेगम ने कहा कि वह और बच्चा दोनों ठीक हैं.
उधर, इस संबंध में पूछे जाने पर अस्पताल में ड्यूटी में मौजूद चिकित्सक ने कहा कि जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है. किसी को कोई परेशानी नहीं है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : करियातपुर में निर्माणाधीन वीयूपी को फ्लाईओवर में परिवर्तित करने की मांग

Related Articles

Back to top button