न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा : हथियार के साथ जेजेएमपी के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

92

Palamu(Garhwa) : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में गढ़वा पुलिस को सफलता हाथ लगी है. प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी से अलग होकर जेजेएमपी में शामिल हुए तीन सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों ने पिछले दिनों लेवी के लिए भंडरिया और रमकंडा थाना क्षेत्र में रोड रोलर को आग के हवाले कर दिया था.

संतोष यादव के सदस्‍य थे सक्रिय

एसडीपीओ ने बताया कि गत 27 नवंबर को भंडरिया में जेजेएमपी के उग्रवादियों ने सड़क निर्माण में लगे दो रोड रोलर को जला दिया था. इस संबंध में जेजेएमपी के कमांडर संतोष यादव एवं अन्य सक्रिय सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. गत 3 दिसंबर को जिले की एसपी शिवानी तिवारी को सूचना मिली कि रमकंडा थाना क्षेत्र में जेजेएमपी नक्सलियों की गतिविधि देखी गयी है. सूचना पर रमकंडा थाना पुलिस और सीआरपीएफ की 172 बटालियन के निरीक्षक के संयुक्त नेतृत्व में कार्रवाई की गयी.

उग्रवादी पर्चा और मोटरसाइकिल बरामद

छापामारी अभियान के दौरान जेजेएमपी के सक्रिय सदस्य शिवव्रत कुमार सिंह, कामेश्वर सिंह एवं मुस्लिम मंसूरी को गिरफ्तार किया गया. शिवव्रत के पास से एक लोडेड देसी कट्टा, उग्रवादी पर्चा, मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन, कामेश्वर सिंह के पास 315 बोर की दो गोलियां, दो उग्रवादी पर्चा, दो मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल, जबकि मुस्लिम मंसूरी के पास से 315 बोर की दो गोलियां, दो उग्रवादी पर्चा, एक मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी हैं. तीनों उग्रवादियों ने आगजनी की घटनाओं में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है.

इसे भी पढ़ें – 29,500 होमगार्ड से वादा कर भूले सीएम, न भत्ता बढ़ा, न मिली ट्रैफिक ड्यूटी

इसे भी पढ़ें – वाहनों के फिटनेस में देना पड़ रहा है 471 रुपये अतिरिक्‍त शुल्क, एसोसिएशन ने जताया विरोध

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: