न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा: नाबालिग पोती को बेचने के आरोप में दादा, दादी व चाची हिरासत में, मास्टरमाइंड फरार

1,486

Palamu/Garhwa : पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिला अंतर्गत भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अरसली गांव में 13 वर्ष की नाबालिग लड़की को शादी के नाम पर दूसरे राज्य में बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में नाबालिग लड़की की मां की शिकायत पर दादा, दादी व चाची को हिरासत में लिया गया है. साथ ही मामले के मास्टर माइंट को पकड़ने के लिए पुलिस छानबीन में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ेंः आयुष्मान भारत योजना :  पलामू के CS ने नियम विरुद्ध कार्य करने वाले निजी अस्पतालों को चेताया

Sport House

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार शादी के बहाने दूसरे राज्य में अज्ञात व्यक्ति के हाथों बेटी को बेचे जाने की सूचना पर नाबालिग लड़की की मां शनिवार को भवनाथपुर थाना पहुंची. थाना पहुंची लड़की की मां तेतरी देवी (पति विजय बियार) ने बताया कि वह और उसके पति और बच्चे भवनाथपुर के टाउनशिप में रहते है. वहीं सब्जी बेचकर अपना गुजारा करते है. उसकी 13 वर्षीय बेटी राधिका कुमारी कुछ दिन पूर्व ही अरसली के लामी टोला स्थित अपने दादा-दादी के पास रहने गयी थी.

इस दौरान उसके ससुर विफन बियार, सास फूलमती देवी और बड़ी गोतनी बसंती देवी गांव के ही आफताब अंसारी के साथ मिलकर किसी दूसरे राज्य के रहने वाले अंजान व्यक्ति के हाथों मेरी बेटी से शादी करवाने के नाम पर दो लाख रुपए में सौदा किये थे.

इसके लिए मेरे सास-ससुर को आफताब अंसारी द्वारा एडवांस के रूप में पांच हजार रुपए भी मिल गये थे.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह : ससुराल में मिला महिला का फंदे से झूलता शव, पति समेत सास-ससुर पर हत्या का आरोप

इस तरह बिकने से बची राधिका

तय समय के अनुसार उपरोक्त लोग शनिवार को नगर उंटारी के बंशीधर मंदिर में मेरी बेटी राधिका को ले जाकर उसकी शादी करवाने की फिराक में थे. जैसे ही मुझे इसकी सूचना मिली तो मैं लामी टोला पहुंचकर हंगामा करते हुए थाने को सूचित किया.

पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए लडकी, उसके दादा, दादी, चाची को थाने लाकर पुछताछ कर रही है. थाना प्रभारी बिरेन्द्र नाथ दुबे ने बताया कि मामले मे जांच पड़ताल किया जा रहा है. अभी कुछ भी कहना मुश्किल है.

इसे भी पढ़ेंः Asansol : आसनसोल जेल में रहते अपराधी ने #IAS अधिकारी के खाते से उड़ाये सात लाख रुपये

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like