GarhwaJharkhandLead News

गढ़वा : शौचालय की टंकी सफाई के दौरान दम घुटने से चार मजदूरों की मौत, मुआवजा के लिए सड़क जाम

Garhwa :  गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र के कांडी थाना के समीप बुधवार को एक शौचालय की टंकी की सफाई के दौरान दम घुटने से 4 मजदूरों मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीण और मजदूरों के परिजन उग्र हो गये हैं. मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया है.

जानकारी के अनुसार कांडी थाना के समीप दुबे के मकान के पास शौचालय की टंकी का सेटरिंग निकालने के दौरान 4 मजदूरों की मौत हो गयी. मजदूर में डूमरसोता गांव के मिथिलेश कुमार मेहता (35 वर्ष), अनिल कुमार मेहता (25 वर्ष), नागेंद्र मेहता (19 वर्ष) तथा सत्येन्द्र मेहता के पुत्र प्रवीण मेहता (20 वर्ष) का शामिल है.

advt

इसे भी पढ़ेंः नीतीश कुमार का लालू पर निशाना, कहा, वे हर समाज की सेवा करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ  

बारी-बारी से गयी सभी की जान

सूचना के अनुसार सभी मजदूर अखिलेश दुबे के नवनिर्मित सेफ्टिक टैंक का सेटरिंग खोलने के लिए टंकी के अंदर प्रवेश किए, वैसे ही बेहोश होकर गिर पड़े. चारों मजदूर बारी-बारी से टंकी के अंदर एक दूसरे को बचाने के ख्याल से प्रवेश करते गए. तत्पश्चात चारों अचेतन अवस्था में वहीं पर गिर पड़े.

आसपास के लोगों की मदद से सभी मजदूर को बाहर निकाल कर प्राथमिक उपचार हेतु कांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर के नहीं रहने के कारण सभी मजदूरों को निजी वाहन से रेफरल अस्पताल मझिआंव भेजा गया. इस संबंध में प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने बताया कि सभी मजदूर रेफरल अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुके थे.

घटना के बाद डूमरसोता गांव तथा आसपास के सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कांडी स्वास्थ्य केंद्र के पास मुख्य सड़क पर पहुंच गए. सड़क को 12:00 बजे के लगभग से टायर जलाकर आवागमन को पूर्ण रूप से बाधित कर दिया गया है. जाम में दर्जनों वाहन फंसे हुए हैं. पुलिस आंदोलनकारियों को समझाने में लगी हुई है.

इसे भी पढ़ेंः असम की BJP सरकार बंद करने जा रही सरकारी खर्चे पर चल रहे राज्य के सभी मदरसे, नवंबर में जारी होगी अधिसूचना

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: