न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा: दहशत फैलाने की कोशिश नाकाम, चार बम बरामद

699

Garhwa: पलामू प्रमंडल अंतर्गत गढ़वा जिला में दहशत फैलाने की साजिश नाकाम हो गयी है. डंडई थाना पुलिस ने सोनहरा गांव स्थित घुटरा पहाड़ पर सर्च अभियान चलाकर चार बम बरामद की है. सभी बमों को निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है. बरामद बमों में दो केन और दो प्रेशर कुकर बम हैं.

रविवार को गांव की कुछ महिलाओं के द्वारा उक्त पहाड़ पर रखे गये बमों को देखा गया. इसके बाद उक्त पहाड़ पर रखे बमों की जानकारी पूरे गांव में आग की तरह फैल गयी. सुबह से शाम तक बम देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ती रही. वहीं ग्रामीणों के द्वारा जानकारी पाकर स्थानीय पुलिस उक्त स्थल पर पहुंची और बम रखे पहाड़ को अपने कब्जे में ले लिया.

बमों को किया जा रहा डिफ्यूज 

बमों को बरामद करने के बाद पुलिस उसे डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता का इंतजार कर रही है. लेकिन, समाचार लिखे जाने तक उक्त बम को डिफ्यूज नहीं किया जा सका. एसपी अभियान सदन कुमार और डीएसपी संदीप कुमार उक्त स्थल पर पहुंच चुके हैं. बम रखे पहाड़ का मुआयना किया गया है.

एसपी अभियान ने कहा कि गांव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों द्वारा बमों को उक्त पहाड़ पर रख दिया गया था. उन्होंने कहा कि मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सघन जांच अभियान चलाया जाएगा. जांच के दौरान जो भी पकड़े जाएंगे, उनके खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि डंडई प्रखंड में इन दिनों शांति का माहौल कायम है.

डीएसपी ने कहा कि डंडई के लोग पिछले कई सालों से शांति वातावरण में अपना अपना जीवन गुजर-बसर कर रहे हैं. ऐसे में बम रखने के पीछे किसकी साजिश है, इसकी जांच तेज की गयी है. उन्होंने कहा कि वैसे व्यक्तियों की मंसूबा को कभी भी सफल नहीं होने दिया जाएगा. इससे पहले थाना प्रभारी जनार्धन राम अपने दल बल के साथ बम रखे पहाड़ को कब्जे में लिए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को कोलेबिरा का ताज, बीजेपी-जेएमएम के उम्मीदवार धराशायी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: