GarhwaJharkhandLead News

गढ़वा: सबसे पहले शत प्रतिशत टीकाकरण करनेवाले प्रखंड को पीएचइडी मंत्री देंगे एक लाख रुपये का इनाम

Garhwa : गढ़वा विधायक सह झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने जिले में टीकाकरण जागरुकता के लिए बेहतरीन कदम उठाया है. शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करनेवाले प्रखंड एवं पंचायतों के लिए मंत्री ने पुरस्कारों की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें :Unlock-2 में बड़ी छूट मिलने के संकेत, जानें क्या कह रही है सरकार

इसके तहत सबसे पहले शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करनेवाले प्रखंड को मंत्री श्री ठाकुर ने अपनी ओर से एक लाख रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है. झामुमो जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर आदि ने मंगलवार को जिला कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

झामुमो नेताओं ने बताया कि मंत्री श्री ठाकुर ने गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंड एवं पंचायत कमेटियों को टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए अपने-अपने टोला, मोहल्ला एवं गांव में लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

इसे भी पढ़ें :  TAC गठन पर भाजपा और झामुमो में रार, एक दूसरे पर लगा रहे दिग्भ्रमित करने का आरोप

इसके लिए मंत्री ने घोषणा की है कि जो प्रखंड सबसे पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण करा लेगा उसे एक लाख रुपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा.

साथ ही जो पंयायत कमिटि सबसे पहले अपने पंचायत में शत-प्रतिशत टीकाकरण करा लेगी उस पंचायत में विकास कार्य के लिए 20 लाख रुपये का अतिरिक्त आवंटन दिया जायेगा.

इसी प्रकार द्वितीय स्थानवाली पंचायत को ग्यारह लाख रुपये तथा तीसरे स्थान वाली पंचायत को पांच लाख रुपये का अतिरिक्त आवंटन मंत्री द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :झारखंडः कोरोना की दूसरी लहर में 60 से अधिक उम्रवालों की ज्यादा हुई मौत

Related Articles

Back to top button